• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sehore
  • First BJP Said Narmada Water Will Be Brought To Sehore, Congress Also Promised To Force CM For The Same

​​​​​​​नगर पालिका चुनाव:पहले भाजपा ने कहा-नर्मदा का जल सीहोर लाएंगे, कांग्रेस ने भी इसी के लिए सीएम को मजबूर करने का वादा किया

सीहोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस ने सोमवार को अपना संकल्प पत्र जारी करते हुए सभी तरह के पुराने कर माफ करने की बात कही है। साथ ही अवैध कालोनियां काे वैध करने का वादा किया है। इसके साथ ही एक आरोप पत्र भी जारी किया जिसमें भाजपा के वादाें को याद कराया गया। सोमवार को कांग्रेस ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया।

इसमें 10 बिंदुओं पर संकल्प पत्र तैयार किया गया है। इनमें पहला सबसे बड़ा वादा शहरवासियों पुराना बकाया कर व जलकर माफ करने की बात कही गई है। दूसरा बड़ा वादा नर्मदा का पानी सीहोर लाने को लेकर है। रविवार को भाजपा ने भी यही वादा किया था।

मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व से शराब दुकानें बंद होंगी
नगर पालिका चुनाव को लेकर शराब की दुकानें मतदान के समाप्त होने के समय से 48 घंटे पूर्व से बंद रखी जाएंगी! इस अवधि में शराब का क्रय-विक्रय पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम अनुसार नगरीय निकायों के आम निर्वाचन दो चरणों में होंगे। प्रथम चरण में नगर पालिका परिषद सीहोर में 6 जुलाई को मतदान होगा। निर्वाचन के समय नगर में स्थित शराब की सभी दुकानें मतदान की समाप्ति के लिए नियत समय से 48 घंटे पूर्व से बंद रखी जाएंगी।

आरोप पत्र में भाजपा को 4 वादे भी याद कराए
कांग्रेस ने संकल्प पत्र जारी करने के साथ ही आरोप पत्र भी जारी किया है। इसमें भाजपा को उसके द्वारा पूर्व के समय किए वादों को याद कराया है। इसमें कहा गया है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पिछले चुनाव में कहा था कि शहरवासियों को नर्मदा का पानी उपलब्ध कराया जाएगा जबकि यह वादा आज तक अधूरा ही रहा है सीहोर शहर को हाई टेक सिटी बनाने का जो वादा किया था वह भी जुमला ही निकला।

पीएम आवास योजना
इसमें कहा गया है कि इस योजना में भ्रष्टाचारी व्यवस्था है जिससे मुक्त कर पारदर्शी प्रक्रिया अपनाकर आवास का आवंटन करेंगे। जिन लोगों को पेंशन नहीं मिल पा रही है उनके नाम उस सूची में शामिल करने की बात भी कही गई है।

गोशाला
शहर में कांजी हाउस समाप्त कर सर्वसुविधायुक्त विश्व स्तरीय गोशाला तैयार कराई जाएगी। यहां पर गाेवंश को रखने से लेकर उनके संरक्षण का कार्य भी किया जाएगा।

नर्मदा का जल सीहाेर लाएंगे
संकल्प पत्र में कहा गया है कि शहर में नर्मदा का पानी लाने के लिए मुख्यमंत्री को बाध्य किया जाएगा। उन्हें उनका वादा याद दिलाया जाएगा। इसके अलावा शहर में पार्किंग जोन बनाने और पार्कों का जीर्णोधार करने के लिए काम किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...