चिकित्सा शिविर का आयोजन:निशुल्क दंत चिकित्सा शिविर: 500 मरीजों की जांचकर दवाइयां दी

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में विठ्लेश सेवा समिति के तत्वाधान में मंगलवार को स्व. डॉ. अनिल शर्मा की स्मृति में दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 500 अधिक लोगों के दांतों की जांच कर दवाइयों का निशुल्क वितरण किया गया।

यदि कोई बीमारी दांतों में लग गई है तो तत्काल दंत रोग विशेषज्ञ से परामर्श लें, क्योंकि जरा सी लापरवाही खतरनाक हो सकती है। दंत चिकित्सक डॉ. अभिषेक शर्मा ने बताया कि पिछले दो सालों से कोरोना संक्रमण के दौरान कोई भी दंत शिविर का आयोजन नहीं किया गया था। लेकिन पं. प्रदीप मिश्रा के मार्गदर्शन में मेरे पिता स्व. डॉ. अनिल शर्मा की स्मृति में यहां पर मौजूद आधा दर्जन से अधिक डॉक्टरों की टीम का यह प्रयास काफी सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि कई बार हम दांत दर्द को मामूली बीमारी मानकर नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन बाद में यही अन्य रोग जैसे पायरिया, कैविटी, मसूड़ों में दर्द के जरिए किसी बड़े रोग के रूप में सामने आता है। इसलिए दांतदर्द को कभी भी हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।शिविर के दौरान डॉ. गगन नामदेव, डॉ. नवीन शर्मा, अंकित पांडे, प्रतीक अवस्थी, आकाश पटेल, चंद्रभान सिंह सिसोदिया आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...