लाडली लक्ष्मी उत्सव कार्यक्रम:पीले चावल देकर आमंत्रित किया जा रहा, रविवार को होगा कार्यक्रम

सीहोर9 दिन पहले

लाडली लक्ष्मी उत्सव का राज्य स्तरीय कार्यक्रम 8 मई को लाल परेड ग्राउंड भोपाल में आयोजित किया जाएगा। जिसका सीधा प्रसारण सभी नगरीय निकायों और ग्राम पंचायतो में देखा जाएगा। सीहोर में लाड़ली लक्ष्मी उत्सव कार्यक्रम स्थानीय टाउन हॉल में शाम 5 बजे आयोजित किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर लाड़ली लक्ष्मियों को उनके अभिभावकों सहित एक रैली के रूप में स्थानीय वाद्य यंत्रों की संगीतमय प्रस्तुती के साथ लाया जाएगा। सभी को तिलक कर उनका स्वागत किया जाएगा। रैली के दौरान स्थानीय समूहों द्वारा लाडलियों और उनके अभिभावकों पर पुष्प वर्षा की जाएगी। कार्यक्रम में उत्कृष्ट क्षेत्र में कार्य करने वाली बालिकाओं को प्रमाण पत्र भी वितरित किए जाएंगे।

जिला, ग्राम पंचायत और वार्ड स्तर के कार्यक्रमों में शाम 6.30 से 7 बजे तक विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। ग्राम पंचायत और शहरी जोनल, वार्ड के स्थानीय कार्यक्रमों में स्थानीय व्यक्ति, महिला, जिन्होंने समाज में व्यापक बदलाव का कार्य किया हो, उनका 10 मिनट का उदबोधन रखा गया है। कार्यक्रम में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में स्थानीय परंपरा अनुसार सभी लाडली परिवारों को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और अन्य विभागों के मैदानी अमलों द्वारा आमंत्रित किया गया है। नगरीय निकायों और ग्राम पंचायतों के अलावा संबंधित ग्रामों में भी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। ताकि लाडली लक्ष्मियों को अधिक दूरी न तय करना पडे़। स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम के सम्मानीय अतिथि सभी लाडलियों और उनके अभिभावको को स्थानीय सहयोग से प्रसाद, लडडु, मिठाई, स्वल्पाहार का वितरण किया जाएगा।

पीले चावल देकर किया आमंत्रित
लाड़ली लक्ष्मी उत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रम के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रो में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा घर- घर जाकर लाड़ली लक्ष्मियों के अभिभावकों को पीले चावल एवं आमंत्रण पत्र देकर कार्यक्रम में आने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में रंगोलियां बनाकर भी कार्यक्रम की महत्वता को बढ़ाया जा रहा है।