केबिनेट की बैठक:बुदनी के बांसापुर में 40 एकड़ में बनेगा मेडिकल कॉलेज

सीहोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के रहवासियों के लिए अच्छी खबर है। मंगलवार को भोपाल में हुई केबिनेट की बैठक में बुदनी में मेडिकल कॉलेज खोले जाने के प्रस्ताव को सैद्धांतिक अनुमति मिल गई। फ्लाई ओवर के पास बांसापुर में करीब 40 एकड़ जमीन पर मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। इस पर करीब 500 करोड़ रुपए खर्च होंगे। बताया जाता है कि प्रशासन ने बुदनी में मेडिकल कॉलेज और नर्सिंग काॅलेज तथा पैरामेडिकल सेंटर बनाने का प्रस्ताव विभाग को भेजा था।

ऐसे में बुदनी के बांसापुर में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की सैद्धांतिक अनुमति मिल गई है। पूरी राशि प्रदेश सरकार खर्च करेगी। 250 करोड़ से अधिक के भवन तैयार होंगे। भवन में अस्पताल, होस्टल, नर्सिंग और पैरामेडिकल ट्रेनिंग सेंटर भी होंगे।

40 मेडिकल कॉलेज को और 5 एकड़ गोशाला को
बताया जाता है कि फ्लाय ओवर के पास बांसापुर में शासन की करीब 50 एकड़ जमीन खाली पड़ी थी। इसमें से 40 एकड़ जमीन मेडिकल कॉलेज के लिए आवंटित की गई, जबकि 5 एकड़ जमीन पर गोशाला बनाई जाएगी। इसे गौशाला को आवंटित कर दिया गया है।

शुरुआत में 100 सीटों से खुलेगा मेडिकल कॉलेज
सूत्रों के अनुसार बुदनी के बांसापुर में शुरु होने वाले मेडिकल कॉलेज की शुरुआत 100 सीटों से होगी। हर साल यहां 100 एडमिशन डॉक्टर की पढ़ाई के लिए होंगे। इसके लिए 60 सीटें नर्सिंग की होंगी। इसकी भी अनुमति मिल गई है।

खबरें और भी हैं...