सड़क सुरक्षा समिति की बैठक:गूगल मीट के माध्यम से बैठक का आयोजन, पढ़ें...पूरी खबर

सीहोर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने एवं यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने गूगल मीट के माध्यम से कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान कलेक्टर ठाकुर ने पुलिस, परिवहन, पीड्ब्लयूडी, नगरीय निकाय सहित अनेक संबंधित विभागों को संयुक्त रूप से कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही एसपी मयंक अवस्थी ने दुर्घटनाओं को रोकने तथा यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले के सभी चिन्हित ब्लेक स्पॉट पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सभी उपाय करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि ट्रैफिक प्रभारी शीघ्र अतिशीघ्र ब्लैकस्पॉट को संबंधित रोड एजेंसी के साथ मिलकर सर्वे कर सुधारने के उपाय बताए। उन्होंने लुनिया चौराहे से एक्सीलेंस स्कूल क्रमांक-1 तक रोड पर नगर पालिका रोड मार्किंग करवाने तथा दुर्घटनाओं में घायल की जान बचाने वाले मददगार व्यक्ति (good Samaritan) की कार्यवाही में ट्रैफिक, सीएमएचओ एवं आरटीओ को शीघ्रता लाने के निर्देश दिए। वर्षा काल को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर ठाकुर ने रोड एजेंसियों को क्षतिग्रस्त रोड की मरम्मत कराने के लिए भी कहा। ताकि बारिश के दौरान दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

कलेक्टर ठाकुर ने कहा कि आए दिन रोड किनारे खड़े ट्रकों और डंपरो में पार्किंग लाइट चालू नही होने के कारण मोटरसाइकिल और कारे पीछे से टकराने से होने वाली भीषड़ दुर्घटनाओं में लोगो की जान चली जाती है, इसे रोकने के लिए ट्रैफिक प्रभारी अधिक से अधिक संख्या में चालानी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। गूगल मीट के माध्यम से जिला परिवहन अधिकारी रितेश तिवारी, जिला शिक्षा अधिकारी उदय उपेन्द्र भिड़े, सीएमओ संदीप श्रीवास्तव, सूबेदार प्राची राजपूत सहित अनेक अधिकारी शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...