• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sehore
  • Memorandum Submitted To Tehsildar In The Name Of Chief Minister, Warned Of Indefinite Strike In Bhopal If The Demands Are Not Resolved

गुरुजियों ने निकाली मुख्यमंत्री वादा निभाओ रैली:मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, मांगों के निराकरण नहीं होने पर भोपाल में अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी

सीहोर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुरुजी संयुक्त मोर्चा संघ के जिला संयोजक महेश पालीवाल ने बताया कि रविवार को मुख्यमंत्री वादा निभाओ रैली निकालकर मुख्यमंत्री म.प्र.शासन भोपाल के नाम ज्ञापन नायब तहसीलदार शैफाली जैन को सौंपा गया। ज्ञापन में मांग की गई कि 21 जनवरी 2018 को मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित अध्यापक सम्मेलन में गुरुओं को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता देने की घोषणा की थी। जो आज दिनांक तक पूरी नहीं की गई हैं।

दूसरे शिक्षकों के समान कार्य करने और उनके ही समान वरिष्ठ होने के बाद भी सरकार द्वारा वरिष्ठा नहीं मिलने के कारण गुरुओं को प्रतिमाह लगभग 15000 कम वेतन मिल रहा है। इस कारण से मध्य प्रदेश के समस्त गुरुओं में रोष व्याप्त है। जबकि वरिष्ठता के लिए गठित कमेटी डीपी दुबे कमेटी जो कि शिक्षाकर्मी, गुरुजी, संविदा शिक्षकों का अध्यापक संवर्ग में सम्मिलित की प्रक्रिया व वेतन निर्धारण के लिए गठित की गई थी, द्वारा भी पूर्व में गुरुओं को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता देने की अनुशंसा की जा चुकी है।

उपरोक्त कारणों से गुरुओं की आर्थिक व मानसिक स्थिति असंतुलित है। अगर मुख्यमंत्री 30 सितंबर तक गुरुओं की उक्त मांगों का निराकरण नहीं करते हैं। तो आगामी दिनों में गुरुजी संयुक्त मोर्चा भोपाल में आंदोलन कर अनिश्चितकालीन हड़ताल करने पर मजबूर होगा। जिसकी संपूर्ण जवाबदेही मध्यप्रदेश शासन की होगी। ज्ञापन देने वालों में मोर्चा के जिला संयोजक महेश पालीवाल आदि उपस्थित थे।