• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sehore
  • Traders Are Depositing Goods Outside Shops, Due To The Standing Of Vehicles On The Road, There Is A Jam

नगर पालिका कई बार कर चुकी है कार्रवाई:व्यापारी दुकानों के बाहर जमा कर रहे हैं सामान सड़क पर वाहनों के खड़े होने से लगता है जाम

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर में यातायात की समस्या लंबे समय से गंभीर बनी हुई है। बाजार में पार्किंग की व्यवस्था न होने से बाजार में खरीदारी करने के लिए आने वाले लोग सड़कों पर अपने वाहनों को खड़ा कर देते हैं, जिससे रास्ता जाम हो जाता है। नगर के लोग बाजार में पार्किंग की समस्या को लेकर लंबे समय से जूझते आ रहे हैं। बाजार में व्यापारी अपना सामान भी दुकानों के बाहर जमा देते हैं। इसके अलावा बाजार में खरीदारी करने आने वाले लोग दुकानों के सामने, सड़क के दोनों ओर वाहन खड़े कर देते हैं।

ऐसे में यहां से निकलने वाले लोगों को अपने वाहनों को निकालने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। शाम के समय बाजार में बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने आते हैं। ऐसे में अधिक भीड़ होने के कारण वाहनों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। अगर कभी चार पहिया वाहन बाजार में आ जाता है, तो वह बड़ी ही मुश्किल से बाजार में से निकल पाता है। दुकानों के सामने सामान रखने वाले दुकानदारों पर नगर पालिका कई बार कार्रवाई कर चुकी है। इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

अतिक्रमण होने की वजह से भी होती है परेशानी
नगर में कई जगह पर ट्रैफिक की समस्या बनी हुई है। गांधी मार्केट, मेन रोड़, नमक चौराहा, सब्जी मंडी क्षेत्र में यह समस्या हमेशा बनी रहती है। इन क्षेत्रों में यह समस्या सालों पहले भी थी और आज भी बनी हुई है। इस समस्या से हर दिन सैकड़ों लोग प्रभावित होते हैं, इसके बाद भी इसमें सुधार नहीं हो पा रहा है। नगर पालिका द्वारा कई बार कार्रवाई की गई लेकिन फालोअप नहीं होने के कारण उसी दिन टीम के जाते ही लोग फिर से सड़कों पर सामान रखना शुरू कर देते हैं।

वाहनों की पार्किंग के लिए भी नहीं जगह
बाजार में वाहनों के पार्किंग के लिए कोई सुविधा नहीं है। ऐसे में दुकानदार रोड़ पर अपनी दुकानों का सामान तो रखते ही हैं। साथ में लोग वाहनों को भी वहीं खड़ा करते हैं, इससे रोड़ तो दिखाई ही नहीं देता है। दुकानों के आगे वाहनों को सही ढ़ंग से खड़ा नहीं किया जाता है। इसका कारण यह है कि दुकानें पास-पास में हैं और ग्राहकों की भीड़ अधिक रहती है। ऐसे में वाहनों के सही तरीके से खड़ा कराना भी एक चुनौती है। नगर पालिका को बाजार में वाहनों के खड़े होने के लिए पार्किंग की व्यवस्था करानी चाहिए, जिससे वाहनों को व्यवस्थित खड़ा किया जा सके। तभी लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल सकेगा।

खबरें और भी हैं...