13वां मतदाता दिवस:नवीन मतदातओं को मतदाता परिचय का वितरण किया

सीहोर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला पंचायत सभाकक्ष में राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके नवीन मतदाताओं को परिचय पत्र प्रदान किए गए।

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ हर्ष सिंह ने युवा मतदाता को विशेष तौर पर संदेश दिया कि मताधिकार एक महत्वपूर्ण अधिकार होता है, जो आपको दिया गया है। हम उस देश से है जहां 18 वर्ष के सभी नागरिकों को मताधिकार दिया जाता है। हमें बिना किसी धर्म, जाति, सम्प्रदाय और लिंग के भेद पर मत करने का अधिकार दिया गया है। इस अधिकार की जिम्मेदारी को हम समझे और मतदान अवश्य करें। उन्होंने सभी नवीन मतदाता को बधाई दी और कहा कि अब वे भी इस देश की संचालन में सहभागिता कर सकेंगे। उन्होंने 18 वर्ष पूर्ण कर लेने वाले सभी मतदाताओं को मत के प्रति अपनी जिम्मेदारी एवं सूझबूझ के साथ मत का सही तरह से प्रयोग करने के लिए कहा।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर गुंचा सनोबर ने सभी को मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। उन्होंने शपथ दिलाते हुए कहा कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में मताधिकार का उपयोग करेंगे। कार्यक्रम में संयुक्त कलेक्टर बृजेश सक्सेना, तहसीलदार नरेन्द्र बाबू यादव, निर्वाचन पर्यवेक्षक आदित्य कर्वे सहित अनेक अधिकारी एवं नवीन मतदाता उपस्थित थे।

प्रशस्ति पत्र एवं नए मतदाताओं को परिचय पत्र का वितरण

मतदाता दिवस के अवसर पर 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले नवीन मतदाताओं को फोटोयुक्त मतदाता परिचय पत्र का वितरण किया गया। इससे आस्था परिहार, वैष्णवी खत्री, अजय यादव, प्रंजल यादव, सागर वर्मा, हर्ष सोनी, कार्तिक परिहार, अक्षम, खुशी, अंश, अदिति, जितिन आदि बहुत खुश नजर आए कि अब उन्हें मतदान करने का अवसर मिलेगा।

खबरें और भी हैं...