हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत:जलसंकट के समाधान के लिए 50 हजार हस्ताक्षर कराएंगे

सीहोर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सीहोर नगर में दिए गए नर्मदा लाने वाले बयान को याद दिलाने नर्मदा लाओ वादा निभाओ के तहत शनिवार की शाम को छह बजे जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर के मार्गदर्शन में कांग्रेस द्वारा हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई। इस मौके पर शहर के मंडी क्षेत्र में बड़ी संख्या में कांग्रेसजनों ने क्षेत्रवासियों को जल संकट के स्थायी समाधान को लेकर हस्ताक्षर कराए और इस आंदोलन के लिए जागरूक भी किया गया।

शहरवासियों के 50 हजार से अधिक हस्ताक्षर कराने के बाद एक ज्ञापन दिया जाएगा। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजेश भूरा यादव ने बताया कि शहर में नर्मदा लाओ वादा निभाओ को लेकर कांग्रेसजनों और क्षेत्रवासियों के साथ अभियान चलाया जा रहा है।
सालों पुरानी सप्लाई लाइन से दिया जा रहा पानी
कांग्रेसजनों का कहना है कि शहर के कई इलाकों में सालों पुरानी लाइन से पेयजल की सप्लाई की जा रही है। पानी की समस्या हर वार्ड में आ रही है। हालत यह है कि कही एक तो कुछ जगह दो दिन छोड़कर पानी की सप्लाई की जा रही है।

समस्या का निदान नहीं किया तो करेंगे आंदोलन
कांग्रेसजनों का कहना है कि अगर पेयजल समस्या का स्थायी हल नहीं किया तो आगामी दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा। कांग्रेसजनों का कहना है शहर के सभी वार्डों में नल से पानी तीन दिन में आ रहा है। वह भी बहुत कम समय के लिए आता है।

जल का दबाव भी कम होता है जिससे लोग पानी स्टोर नहीं कर पाते हैं। तीन दिन से पहले ही घरों में पानी खत्म हो जाता है और लोगों को मजबूरी में टैंकरों से पानी खरीदना पड़ता है। इसलिए पानी सप्लाई का समय बढ़ाया जाए।

खबरें और भी हैं...