• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Seoni
  • Arjun Singh Kakodia Wrote A Letter To The CM, Saying – In The Order Of The Home Secretary, The Incident Happened On The Night Of 3 4 May

सिमरिया घटना पर गठित SIT पर MLA ने उठाए सवाल:अर्जुन सिंह काकोड़िया ने CM काे लिखा पत्र, कहा- गृह सचिव के आदेश में बताया घटना 3-4 मई की रात की है

सिवनी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया। - Dainik Bhaskar
बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया।

सिवनी जिले के सिमरिया में 2 आदिवासियों की हत्या के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है। जिस पर बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया ने सवाल उठाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर कहा है कि थाना कुरई में दो आदिवासी व्यक्तियों की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या एवं एक व्यक्ति को गंभीर घायल करने की घटना 2 और 3 मई 2022 की दरमियानी रात की है। जबकि गृह सचिव ने अपने आदेश में यह घटना 3 एवं 4 मई 2022 की बताई है।

पड़ोसी जिले के कलेक्टर-SP को भेजी सूचना, लेकिन...

विधायक ने अपने पत्र में लिखा है कि यह घटना सिवनी जिले की है लेकिन विशेष दल की सूचना की जो प्रतिलिपी जारी की गई उसमें सिवनी जिले के जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक का आदेश की प्रतिलिपि में कोई उल्लेख नहीं है। अपितु, करीब के जिले जबलपुर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को इसकी प्रतिलिपि जारी की गई है। आदेश में उपरोक्त खामियों से यह पता चलता है कि आप और आपका प्रशासन का घटना को कितनी गंभीरता से ले रहा है। इससे आदिवासियों के प्रति आपकी मानसिकता का भी पता चलता है। हमने और सिवनी जिले के तमाम जागरूक नागरिकों ने इस घटना की न्यायिक जांच की मांग की है। हम इस विशेष दल के गठन का विरोध करते हैं।

मान-सम्मान और न्याय की लड़ाई लड़ेंगे

विधायक ने आगे कहा है कि आदिवासी समाज देश का मूलनिवासी है। अपना सर्वोच्च न्यौछावर कर इस देश को बेहतर बनाने में इस समाज ने अपना अमूल्य योगदान दिया है। अगर इस समाज को उचित न्याय नहीं मिलेगा तो ये समाज अपने मान-सम्मान और न्याय की लड़ाई हर मोर्चे में लड़ेगा। अतः मेरा अनुरोध है कि उक्त घटना की न्यायिक जांच कराए।

गृहमंत्री, नेता प्रतिपक्ष और PCC चीफ को भी भेजा पत्र

विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया ने इस पत्र की प्रतिलिपि नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ को भी भेजी है।

विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखा पत्र।
विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखा पत्र।
खबरें और भी हैं...