• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Seoni
  • Citation Given To 132 Students, Principal Saurabh Gupta Said – Work Hard To Achieve The Goal

पलारी आईटीआई में समारोह का आयोजन:132 छात्र-छात्राओं को दिया प्रशस्ति पत्र, प्राचार्य सौरभ गुप्ता ने कहा- लक्ष्य को पाने के लिए करें कड़ी मेहनत

सिवनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिवनी जिले के पलारी में शासकीय आईटीआई समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें वर्ष 2021-2022 बैच के 132 छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति-पत्र (एनटीसी) व पुरस्कार से दिया गया। इस कार्यक्रम में प्राचार्य सौरभ गुप्ता ने कहा कि अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

संस्था प्राचार्य सौरभ गुप्ता ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए बताया कि अपने भविष्य को अच्छा करने के लिए यह जरूरी है कि आपको पता हो कि भविष्य में क्या करना है। इसके बाद उसके अनुसार लक्ष्य तय करें। फिर उसे पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। इसको पाने में समय लग सकता है, लेकिन प्रयास करना ना छोड़े, तभी सफलता हासिल होगी।

जोखिम उठाने से न घबराए
कार्यक्रम में संस्था के ट्रेनिंग प्लेसमेंट ऑफिसर अकलेश्वर बोखाने ने विद्यार्थियों को बताया कि उद्योग जगत को ऊर्जावान लोगों की जरूरत है। आपके अंदर होने वाली ऊर्जा लोगों को दिखनी भी चाहिए। जीवन में जोखिम उठाने से न घबराएं। असफलताएं यह दर्शाती है कि आप हताश नहीं हुए हैं और प्रयास करना नहीं छोड़ा है। उन्होंने कहा कि उद्योग जगत में सफल होने के लिए अपनी सुविधाओं से बाहर निकलकर काम करना होगा।

ये रहे मौजूद
इस दौरान संस्था के अन्य प्रशिक्षण अधिकारियों ने प्रशांत मिश्रा, अशोक वर्मा, नीलेश भलावी, नवीन कुमार परते ने कौशल उन्नयन, कौशल भारत, कुशल भारत पर अपने विचार व्यक्त किए। निषाद अंजुम कुरेशी, कीर्ति दुबे, अर्पिता, सपना अमुलकर ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपना कुशल नेतृत्व दिया।

कार्यक्रम के सफलतापूर्वक संपन्न कराने में गौरव कुमार जावरे, कुमारी भारती देशमुख और पूजा राहंगडाले प्रशिक्षण अधिकारी का भी पूरा सहयोग रहा। इस कार्यक्रम में 17 सितंबर को संस्था में विश्वकर्मा भगवान का पूजन पूरे हर्षोल्लास के साथ किया गया, जिसमें झगरा ग्राम पंचायत के गणमान्य नागरिक, सभी प्रशिक्षण अधिकारी व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...