आप ने DM को CM के नाम सौंपा ज्ञापन:सिवनी में बारिश से बर्बाद हुई फसल, किसानों को मुआवजा देने की मांग

सिवनी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिवनी जिले में लगातार हो रही बारिश से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। आप के पदाधिकारियों ने किसानों को जल्द मुआवजे देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बारिश की वजह से किसान आर्थिक संकट में हैं, उन्हें जल्द ही मुआवजा दिया जाना चाहिए।

आप के पदाधिकारियों ने कहा कि किसानों ने बड़ी उम्मीदों के साथ मक्का और सोयाबीन की फसल लगाई थी। जिसके लिए किसान खाद के लिए सोसाइटी की लाइनों में धक्के खाकर घंटों खड़ा रहा। बाजार से बीज खरीद कर लाया और ट्रैक्टर से 800 रुपए प्रति घंटा जुताई की। इतना सब कुछ करने के बाद किसानों के हाथों में आया जीरो।

इस बार जिले में बारिश 140 प्रतिशत अधिक हुई है, जिससे प्रमुख फसल मक्का और सोयाबीन की फसल लगभग नष्ट हो चुकी है। जिसकी समस्या को लेकर आम आदमी पार्टी सिवनी ने जिला कलेक्टर के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है।

आप के पदाधिकारियों ने कहा कि अधिकारियों से कहा कि किसानों के जीविकोपार्जन का एक मात्र साधन कृषि पर निर्भर है। जिसका सर्वे कराकर फसल के नुकसान की उचित जांच करा कर प्रशासन मुआवजा राशि प्रदान करे। प्रत्येक किसानों को बीमा राशि किसान की भूमि के क्षेत्रफल के रकबे को इकाई मानकर योजना का लाभ दिया जाए। किसानों के साथ ऐसे आर्थिक संकट के समय जल्दी कार्यवाही की जाएं।

खबरें और भी हैं...