• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Seoni
  • Ignoring The CM Helpline, The Officers Got Heavy, Instructions Were Given To Deduct 5 Lakh 4 Thousand From The Salary Of 11 Officers.

कलेक्टर की कार्रवाई:सीएम हेल्पलाइन की अनदेखी अधिकारियों को पड़ी भारी, 11 अधिकारी के वेतन से 5 लाख 4 हजार राशि काटने के दिए निर्देश

सिवनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिवनी कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग ने सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायतों की अनदेखी करने वाले अधिकारियों पर सख्त रुख अपनाया है। लापरवाह 11 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया था, लेकिन जुर्माने की राशि समय पर जमा नहीं करने पर कलेक्टर ने अधिकारियों के वेतन से ही वसूली के ओदश जारी किए हैं।

11 अधिकारी कर्मचारियों पर किया था जुर्माना

सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायतों को अटैंड नहीं करने वाले खाद्य विभाग के 11 अधिकारी-कर्मचारियों पर पांच लाख चार हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था।

सीएम हेल्पलाइन में कई थी अनदेखी

जिला कलेक्टर की ओर से जारी आदेश के अनुसार सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर दर्ज की गई शिकायतों की खाद्य विभाग के ओर से अनदेखी की गई थी। शिकायतों का निराकरण नहीं होने के कारण उनसे संबंधित अधिकारी पर अर्थदंड के आदेश जारी किए गए थे।

जिनमें खाद्य विभाग के 11 अधिकारी-कर्मचारियों पर जुर्माना लगाया गया था और इन्हें जिला रेड क्रॉस सोसायटी के खाते में जमा करने के आदेश दिए गए थे। लेकिन जुर्माने की राशि संबंधित अधिकारियों ने जमा नहीं की, ऐसी स्थिति में जुर्माने की राशि को वेतन से काटने के आदेश जारी किए गए हैं।

इन अधिकारियों पर गिरी गाज

जिला आपूर्ति अधिकारी शैलेष कुमार शर्मा, सहायक आपूर्ति अधिकारी पीएस मरावी, कृष्णपाल मरावी, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी शबनम शेख, रीता मर्सकोले, प्रतीक कुमार तिवारी, गीतराज गडोम, हेमन्त मेश्राम, ज्योति पटले, दलप्रताप सिंह पैगाम व अमित चौधरी पर जुर्माना लगाया गया है। इन सभी के वेतन से जुर्माने की राशि काटकर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के खाते में जमा करने के लिए आदेश जारी किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...