• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Seoni
  • Narmada Chunri Pad Yatra Started From Ganeshganj To Barman, Hundreds Of Devotees Participated In The Journey Of 120 Km

हर-हर नर्मदे से हुआ शुभारंभ:गणेशगंज से बरमान के लिए निकली नर्मदा चुनरी पद यात्रा, 120 किमी की यात्रा में सैकड़ों श्रद्धालु हुए शामिल

सिवनी11 दिन पहले

सिवनी जिले के लखनादौन तहसील में आने वाले ग्राम गणेशगंज में नर्मदा जी के भक्तों की ओर से चुनरी पद यात्रा निकाली गई। जो ग्राम के हनुमान मंदिर से प्रारंभ की गई है। यात्रा के प्रारंभ में वीर बजरंगी हनुमान जी महाराज का पूजन किया और यात्रा का शुभारंभ हर-हर नर्मदे के जयकारों के साथ किया गया। साथ ही मां खेरापति माता जी का पूजन भी किया गया। जिसमें गांव व क्षेत्र के सभी लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

जगह-जगह तिलक बंदन

ग्राम के लोगों की ओर से यात्रा के स्वागत में जगह-जगह तिलक वंदन करते हुए नर्मदा भक्तों का स्वागत किया गया। इस विशाल चुनरी पद यात्रा में लगभग 200 से अधिक लोग शामिल हैं। यह यात्रा नरसिंहपुर जिला के बरमान में सूरजकुंड नर्मदा घाट पर पहुंचकर चुनरी अर्पित कर यात्रा का समापन किया जाएगा।

6 वर्षों से हो रहा आयोजन

गणेशगंज क्षेत्र के युवा वर्ग के लोगों की ओर से विगत 6 वर्षों से निरंतर यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। युवाओं ने बताया कि पैदल पद यात्रा का यह लगातार सातवां वर्ष है। यह लगभग 120 किलोमीटर की यात्रा है व नर्मदा जयंती के दिन सूरजकुंड के में पहुंचकर मां नर्मदा जी को चुनरी चढ़ाकर स्नान कर महाआरती के साथ चुनरी पद यात्रा का समापन किया जाता है। वहीं इस मौके पर विशाल भंडारे का भी आयोजन नर्मदा तट पर किया जाता है।

खबरें और भी हैं...