• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Seoni
  • Organized Workshop In Seoni PG College, Children Participated In Speech, Essay And Poster Making

ऊर्जा साक्षरता अभियान:सिवनी पीजी कालेज में कार्यशाला का आयोजन, भाषण, निबंध व पोस्टर निर्माण में बच्चों ने लिया भाग

सिवनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिवनी के पीजी कालेज व शासकीय विधि महाविद्यालय की ओर से संयुक्त रूप से ऊर्जा साक्षरता अभियान के अंतर्गत कार्यशाला व भाषण, निबंध व पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यशाला में विधायक प्रतिनिधि संजय मंडल व मुख्य वक्ता मोतीलाल साहू, मुख्य कार्यपालन अभियंता, विद्युत विभाग सिवनी की गरिमामय उपस्थिति में संपन्न हुई।

परंपरागत ईंधन से होने वाली हानियों के बारे में बताया

परंपरागत ईंधन और इनसे होने वाले प्रदूषण पर प्रकाश डाला गया। साथ ही ऊर्जा संरक्षण के लिए ऊर्जा के नवीकरणीय संसाधनों के प्रयोग के लिए शासन की ओर से दी जाने वाले सहायता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

ऊर्जा संरक्षण की दिलाई शपथ

इस कार्यशाला में विद्यार्थियों को ऊर्जा संरक्षण का अभियान चलाने के लिए प्रेरित किया गया। प्राचार्य डॉ. संध्या श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों को ऊर्जा संरक्षण करने की शपथ दिलाई और सभी को अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित किए।

इन्हें मिला प्रतियोगिता में स्थान

इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ. मानसिंह बघेल रहे। जहां भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान श्रेया तिवारी, द्वितीय स्थान प्रियशी बघेल और तृतीय स्थान आयुष मगर ने प्राप्त किए। निबंध प्रतियोगिता में प्रथम योगिता कटरे, द्वितीय साक्षी राहंगडालेऔर तृतीय स्थान में सिमरन चौकसे व प्रियंका कटरे ने प्राप्त किए। तथा पोस्टर प्रतियोगिता मे नेहा, ब्रम्हासे, सिमरन चौकसे ने स्थान प्राप्त किए। कार्यक्रम में डॉ राकेश चौरासे, सतीश रजक और महाविद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...