• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Seoni
  • Police Took Action Against Those Who Violated Traffic Rules, Fined 28 People, Challans Of Rs 7250 Were Deducted

सिवनी के धनोरा में पुलिस जनता को कर रही जागरूक:यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने की कार्रवाई, 28 लोगों पर लगाया जुर्माना, 7250 रुपए के काटे चालान

सिवनी4 महीने पहले

सिवनी जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र धनोरा में लगातार हो रहे सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए, पुलिस विभाग सख्त हो गया है। बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों और यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है।

धनोरा पुलिस ने बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले, वाहन चलाते समय मोबाइल में बात करने वाले, एक बाइक में तीन बैठ कर जाने वाले, बगैर लाइसेंस वाहन चलाने वालों सहित यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले 28 लोगों को रोककर उन पर चालानी कार्रवाई की है। साथ ही 7250 रुपए जुर्माना लगाया।

सभी को सख्त हिदायत दी कि यातायात के नियमों का पालन करें, बिना हेलमेट वाहन ना चलाएं, कार चलाते समय सीट बेल्ट बांधे, बाइक में दो लोग ही सफर करें क्योंकि दुर्घटनाओं का ग्राफ बढ़ते जा रहा है और दुर्घटनाओं से मौतें भी बढ़ रही हैं। जो काफी चिंता का विषय है। इसको देखते हुए यह कार्रवाई की जा रही है, लेकिन इसके बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं।

धनोरा से पलारी व कहानी मार्ग सीसी रोड से बना हुआ है। जिसमें गिरने वालों को काफी चोट लग जाती है, क्योंकि सीमेंट से बनी रोड काफी मजबूत और हार्ड होती हैं। जिसके कारण गिरने से बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो रहे हैं।

बीते कुछ माह में सड़क दुर्घटना से दर्जनों मौत के मामले भी सामने आ चुके हैं। जिसे देखते हुए शासन प्रशासन के ओर से लगातार लोगों को समझाया जा रहा है कि सुरक्षित चलें, बावजूद लोग लापरवाह बनते जा रहे हैं। जिन्हें सबक सिखाने के लिए पुलिस के ओर से चालानी कार्रवाई की जा रही है। ताकि लोग सुधार कर सकें और दुर्घटनाओं में अंकुश लगाया जा सके।

खबरें और भी हैं...