• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Seoni
  • MP Mob Lynching Update; Seoni Tribals (Adiwasi) Beaten To Death In Jabalpur Nagpur National Highway

MP में 2 आदिवासियों को पीट-पीटकर मार डाला:​​​​​​​गोमांस तस्करी के शक में बेदम होने तक पीटा, बजरंग दल पर आरोप

सिवनी3 महीने पहले

MP के सिवनी में मंगलवार को मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया। गोमांस तस्करी के शक में तीन आदिवासियों को लाठियों से जमकर पीटा गया। इसमें दो लोगों की मौत हो गई, वहीं एक युवक घायल है। मौत की खबर से गुस्साए ग्रामीणों ने जबलपुर-नागपुर नेशनल हाईवे पर चक्काजाम कर दिया।

मामला कुरई थाना अंतर्गत बादल पार चौकी क्षेत्र का है। हत्या और चक्काजाम की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा। कुरई के गांव सागर और सिमरिया गांव के धानशाह (54) व संपत बट्टी ( 60) को कुछ युवकों ने लाठियों से पीटा था। मृतकों के परिजन का आरोप है कि हत्या करने वाले बजरंग दल से जुड़े हैं।

सूचना मिलने पर बरघाट से कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया भी कुरई पहुंचे। उन्होंने गुस्साए लोगों के साथ हाईवे पर बैठकर प्रदर्शन किया। विधायक ने आरोप लगाया है कि आरोपी बजरंग दल के कार्यकर्ता हैं। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

अंडा-मुर्गी बेच रहा एमए बीएड पास:सागर में सिस्टम ने अतिथि शिक्षक की नौकरी छीनी तो उसी नाम से खोल ली दुकान

अस्पताल में मामले की जानकारी लेते बरघाट विधायक अर्जुन काकोडिया व अन्य।
अस्पताल में मामले की जानकारी लेते बरघाट विधायक अर्जुन काकोडिया व अन्य।

मौके से 12 किलो मांस मिला
कुरई थाना प्रभारी गनपत सिंह उइके का कहना है कि मौके से लगभग 12 किलो मांस मिला है। जिसकी जब्ती बनाकर जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जा रहा है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हाईवे पर प्रदर्शन कर रहे विधायक को समझाते पुलिस अफसर।
हाईवे पर प्रदर्शन कर रहे विधायक को समझाते पुलिस अफसर।

कांग्रेस ने कहा- जंगलराज

कमलनाथ ने तीन विधायकों की कमेटी बनाई
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने सिवनी जिले के आदिवासी ब्लॉक कुरई में दो आदिवासी युवकों की हत्या और एक आदिवासी युवक के गंभीर रूप से घायल होने की घटना को दुखद बताया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने तीन विधायकों की एक कमेटी गठित की है। यह कमेटी घटनास्थल पर जाकर पीड़ित परिवारों से मिलेगी और घटना की पूरी जानकारी लेकर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को देगी। कमेटी में विधायक ओंकार सिंह मरकाम,अशोक मर्सकोले, नारायण पट्टा शामिल हैं।

शाम 5 बजे, MP की 5 बड़ी खबरें:ईद पर इंदौर अलर्ट, खरगोन में कर्फ्यू; जानिए CM शिवराज सिंह के बड़े ऐलान