• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shahdol
  • Action Of SP's Special Team On Illegal Liquor Sale, Foreign And Country Liquor Seized From Different Police Station Areas

शहडोल:अवैध शराब बिक्री पर एसपी की स्पेशल टीम की कार्रवाई, विभिन्न थाना क्षेत्रों से विदेशी व देशी शराब जब्त

शहडोल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहडोल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हो रहे अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए एसपी की विशेष टीम अब मैदान पर दौड़ रही है। एक तरफ यह टीम अवैध शराब विक्रेताओं के विरुद्ध नकेल कसने काम कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग की कार्यप्रणाली की पोल भी खोल रही है।

बता दें कि टीम ने थाना क्षेत्रों में जाकर शराब की अवैध बिक्री पर कार्रवाई की है। इसी क्रम में विशेष टीम ने खेमन प्रसाद साहू पिता लेखन साहू, उम्र 32, निवासी ग्राम अमरहा थाना सिंहपुर के किराना दुकान व घर पर दबिश दी। जहां फ्रीज में 21 बॉटल बियर और 86 बॉटल अवैध विदेशी शराब की जब्त की गई है।

इसी प्रकार पतखई घाट के पास पतखई जंक्शन ढाबे से आरोपी छोटू उर्फ उत्कर्ष अवस्थी पिता सुनील अवस्थी, निवासी हाउसिंग बोर्ड शहडोल के कब्जे से 26 नग विदेशी शराब के क्वार्टर जब्त की गई। पूछताछ में आरोपियों ने शहडोल की दुकान क्रमांक 3 के मैनेजर वीरेन्द्र सिंह के ओर से ही शराब भेजा जाना बताया है।

थाना सोहागपुर के ग्राम हर्री में अण्डाही व किराना की दुकान चलाने वाले सूरज बैगा पिता डोमारी बैगा के कब्जे से 16 पाव देशी मसाला शराब जब्त की गई। ग्राम अण्डाही में राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता पिता काशीनाथ गुप्ता की किराना दुकान से 18 पाव देशी मसाला शराब जब्त की गई।

दोनों आरोपियों ने मैनेजर रंजन सिंह निवासी शहडोल के ओर से अवैध शराब बिक्री कराया जाना बताया है। वहीं सभी आरोपियों के विरूद्ध संबंधित थाना में धारा 34(2) आबकारी एक्ट व 109 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

अवैध शराब विक्रय की इस कार्रवाई में पुलिस अधीक्षक की विशेष टीम के भानू प्रताप सिंह, अनुसूईया उईके, अमित दीक्षित, प्रशान्त सोनी, अभिषेक दीक्षित, गिरीश मिश्रा व नितिन शुक्ला की उल्लेखनीय भूमिका रही है।

खबरें और भी हैं...