• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shahdol
  • Additional Collector Held A Meeting With The Operators Of The Gas Agency Including The Officers Of The Food Department, Gave Necessary Instructions

उज्ज्वला-2.0 को लेकर हुई चर्चा:खाद्य विभाग के अधिकारियों सहित गैस एजेंसी के संचालकों के साथ अपर कलेक्टर ने की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

शहडोल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उज्ज्वला-2.0 के अंतर्गत एक बैठक अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा की उपस्थिति में आज सोमवार को हुई। जहां अपर कलेक्टर ने खाद्य विभाग के अधिकारियों व गैस एजेंसी के संचालक को निर्देशित किया कि गैस एजेंसी संचालक उनके क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों के पीडीएस दुकान व ग्राम पंचायतों में कैंप लगाकर सिलेंडर फॉर्म भरवाएं व हितग्राहियों को गैस कनेक्शन वितरण कराए। साथ ही गैस सिलेंडर वितरण कार्य में प्रगति लाए।

अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि, उज्ज्वला-2.0 योजना शासन की महत्वकांक्षी योजना है। महिलाओं को सशक्त बनाना और उनके स्वास्थ्य की रक्षा करना इसका मुख्य उद्देश्य है। सभी अधिकारी इसका विशेष ध्यान रखें और ज्यादा से ज्यादा संख्या में समस्त ऐसे हितग्राही जिन्हें लाभ मिलना है या छूट गए हैं, उन्हें जल्द से जल्द इसका लाभ दिलवाएं। शासन की ओर से दिए गए लक्ष्य पूर्ति करने के लिए फॉर्म भराकर हितग्राहियों को गैस का वितरण करें।

इस दौरान जिला पूर्ति नियंत्रक ने अपर कलेक्टर को अवगत कराया कि, गैस संचालकों की ओर से फार्म भरा कर ई-केवाईसी नहीं किया जा रहा है। जिससे उज्ज्वला योजना के परफॉर्मेंस में कमी आ रही है। जिस पर अपर कलेक्टर ने सभी गैस संचालकों को निर्देशित किया कि, सभी हितग्राहियों से फॉर्म भराकर ई-केवाईसी करें, जिससे परफॉर्मेंस में कोई कमी न आए।

बैठक में गैस एजेंसियों के संचालकों ने अपर कलेक्टर को अवगत कराया कि योजना के हितग्राही एक बार गैस कनेक्शन ले लेते हैं, लेकिन रिफिल नहीं कराते। जिसकी वजह से उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है।

अपर कलेक्टर ने कहा कि, सभी को गैस की उपयोगिता व होने वाले लाभ के बारे में बताएं। जिससे उनके मन में जागरूकता बढ़े और वह गैस रिफिल कराएं। इस दौरान जिला आपूर्ति नियंत्रक कमलेश टांडेकर, एएसओ रविकांत ठाकुर, आरएन जाटव, सुशील सेन, दीप्ति सिंह सहित गैस एजेंसी के संचालक उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...