• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shahdol
  • Madhulika Singh Princely Self. Kumar Is The Middle Daughter Of Mrigendra Singh, Told The Family Members That I Am Out For Two Days.

शहडोल में है जनरल रावत की ससुराल:सेना के विशेष विमान से CDS की सास दिल्ली रवाना; मधुलिका के भाई कल ही पहुंच गए थे

शहडोल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहडोल में आर्मी स्कूल खोलना चाहते थे रावत

कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले CDS बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत की मां ज्योतिप्रभा सिंह सेना के अधिकारियों के साथ गुरुवार सुबह 5 बजे शहडोल से जबलपुर के लिए रवाना हुईं। जबलपुर से सेना के विशेष विमान से वह दिल्ली भेजा गया। मधुलिका के भाई यशवर्धन सिंह कल देर रात दिल्ली पहुंच गए थे। मधुलिका की मां को कल इस घटना से अवगत नहीं कराया गया था।

जबलपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होतीं ज्योतिप्रभा सिंह।
जबलपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होतीं ज्योतिप्रभा सिंह।

हादसे की जानकारी लगते ही शहडोल में भी दुख की लहर दौड़ गई, क्योंकि रावत की पत्नी यहीं की रहने वाली थीं। मधुलिका के भाई हर्षवर्धन भोपाल से दिल्ली रवाना हो गए हैं। हर्षवर्धन ने बताया कि मेरी बेटी शूटर है, नेशनल शूटिंग के लिए उसे लेकर भोपाल आया था। सूचना मिली तो बेटी को छोड़कर मैं दिल्ली निकल रहा हूं। दिल्ली आर्मी से कॉल आया है कि मैं अपनी मां और पत्नी को लेकर वहां पहुंचूं। हम तो सीधे दिल्ली निकल रहे हैं। मां शहडोल से जबलपुर और फिर वहां से दिल्ली रवाना होंगी।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत की ससुराल शहडोल जिले के सोहागपुर में है। उनकी पत्नी मधुलिका सिंह रियासतदार कुंवर मृगेंद्र सिंह की मंझली बेटी थी। मंगलवार काे मधुलिका ने घर बताया था कि वे दाे दिन बाहर रहेंगी। रावत की दाे बेटियां हैं। बड़ी बेटी कृतिका रावत की शादी मुंबई में हुई है। वहीं, छोटी बेटी तारिणी रावत अभी पढ़ रही हैं।

मधुलिका सिंह के सोहागपुर स्थित घर पर पसरा सन्नाटा।
मधुलिका सिंह के सोहागपुर स्थित घर पर पसरा सन्नाटा।

सपना अधूरा रह गया... शहडोल में आर्मी स्कूल खोलना चाहते थे रावत
मधुलिका के छोटे भाई ने बताया कि 10 दिन पहले ही जीजाजी से बात हुई थी और उन्होंने जनवरी में शहडोल आने का वादा किया था। वे शहडोल में आर्मी स्कूल खोलना चाहते थे। लेकिन इस तरह उनके असामयिक निधन से उनका यह सपना अधूरा ही रह गया। ​​​​​​

1985 में हुई थी शादी
रीवा घराने से ताल्लुक रखने वाले मृगेंद्र सिंह की बेटी मधुलिका की शादी बिपिन रावत से 1985 में हुई थी। मधुलिका के पिता कांग्रेस से सोहागपुर से 1967 और 1972 में दो बार विधायक रहे। परिवार की माने तो मधुलिका 2012 में अंतिम बाद शहडोल आई थीं। हर्षवर्धन ने बातचीत में बस इतना कहा कि जो हेलिकॉप्टर कैश हुआ है, उसमें दीदी और जीजाजी सवार थे। अभी ज्यादा कुछ हमें भी पता नहीं है। शहडोल वाले घर पर सिर्फ नौकर हैं, जो बात नहीं कर रहे हैं।

दतिया में मां पीतांबरा के दर्शन करते हुए रावत।
दतिया में मां पीतांबरा के दर्शन करते हुए रावत।

तीन महीने पहले आए थे दतिया
सीडीएस जनरल बिपिन रावत तीन महीने पहले दतिया आए थे। उन्होंने यहां शक्तिपीठ मां पीतांबरा के दर पर मत्था टेका। साथ ही भगवान वनखण्डेश्वर महादेव का जलाभिषेक भी किया था। जनरल रावत के पूजा एवं दर्शन के दौरान मीडिया को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया था। उनका पूरा कार्यक्रम ही गोपनीय रखा गया था। रावत 6 से 7 घंटे मंदिर में रहे और अनुष्ठान किया था।

कमांडर कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने महू आए थे रावत
जनरल बिपिन रावत दो साल पहले इंदौर के महू में सेना की दो साल में होने वाली कमांडर कॉन्फ्रेंस में शामिल होने आए थे। उन्होंने सैन्य संग्रहालय भी पहुंचे, जहां एंटी टैंक मिसाइल को देखा। अधिकारियों द्वारा इन्फैंट्री में आधुनिकीकरण से जुड़े मुद्दों, प्रशिक्षण, मानव संसाधन विकास व भविष्य के दृष्टिकोण पर विचार-विमर्श किया गया था।

खबरें और भी हैं...