आंगनबाड़ी केंद्रों पर मनाया लाड़लियों का जन्मोत्सव:बेहतर स्वास्थ्य के लिए दी आयरन फोलिक एसिड की गोलियां, बालिकाओं का पुष्पमाला से किया स्वागत

अकोदिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य सरकार लाड़लियों के विकास के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसी क्रम में कलेक्टर दिनेश जैन के निर्देशानुसार महिला बाल विकास विभाग ने जिला कार्यक्रम अधिकारी सुषमा भदोरिया के मार्गदर्शन में जिले की समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों पर लाड़ली बालिकाओं का जन्मोत्सव कार्यक्रम आयोजित किए गए।

अकोदिया तहसील के पोलायकलां अंतर्गत सेक्टर पोलायकलां शहरी के आंगनबाडी केंद्र क्रमांक 3 में पर्यवेक्षक शमरोज खान की उपस्थिति में लाड़ली लक्ष्मी उत्सव में 10 बालिकाओं का फूलमाला से सम्मान किया गया।

कार्यक्रम में वार्ड की महिलाएं और बालिकाएं उपस्थित रही। इसी तरह आंगनबाडी केंद्र मंगलाज, पचावता, खाटसूर, मोल्टा, बड़ोदराणा, अजनई क्षेत्रों में आंगनबाडी कार्यकर्ता ने लाडली जन्मोत्सव मनाया। इसमें बालिकाओं का पुष्पमाला से स्वागत किया गया।

किशोरी बालिकाओं को आयरन फोलिक एसिड की गोली का वितरण भी किया। इसी तरह लाडली उत्सव के तहत सेक्टर तिलावाद में डॉ. यशवंत कुमार ने लाड़ली बालिकाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया। स्वास्थ्य केंद्र मोहना में भी बालिकाओं की स्वास्थ्य जांच की गई।

सुन्दरसी में लाड़ली बालिकाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और परियोजना शाजापुर ने जिला चिकित्सालय में डॉ. उमेश गौतम की ओर से 107 लाड़ली बालिकाओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर आयरन फोलिक एसिड की गोलियां दी गई। इस दौरान पर्यवेक्षक दीपशिखा निगम, संगीता यादव, भीष्म गुप्ता उपस्थित रहे। साथ ही सेक्टर उंडई में लाड़ली बालिकाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

खबरें और भी हैं...