अकोदिया वासियों को मिलेगी सौगात:10 से बढ़कर होगा 30 बेड का अस्पताल, पीएम रूम का भी होगा कायाकल्प

अकोदिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र के रहवासियों के लिए किए जा रहे राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार के प्रयास रंग लाए हैं और अकोदिया को 30 बेड के अस्पताल की सौगात मिलने जा रही है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है और जल्द ही इसका काम भी शुरू हो जाएगा। वहीं वर्तमान में जर्जर अवस्था में आ चुके पोस्टमार्टम रूम का भी कायाकल्प किया जाएगा।

क्षेत्र में फिलहाल 10 बेड का अस्पताल है जहां सुविधाएं भी कम है। इसके लिए लोगों ने शुजालपुर विधायक व राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार से मांग की थी कि यहां स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई जाए। जिसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने इसके लिए प्रयास शुरू किए थे। परिणाम स्वरूप स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए प्रस्ताव बनाकर वरिष्ठ कार्यालय भेज दिया है। संभावना है कि जल्द ही इसकी स्वीकृति मिलते ही इसका काम भी शुरू हो जाएगा। जिससे क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार होगा और लोगों को सुविधाएं भी मिलेंगी।

10 बेड के अस्पताल पर निर्भर रहवासी

फिलहाल क्षेत्रवासियों को 10 बेड का अस्पताल मिला हुआ है, जहां क्षेत्र के हिसाब से सुविधाएं कम है। किसी हादसे में घायल मरीजों को शुजालपुर या अन्य जगह रैफर करना पड़ता है। जिसके चलते यहां 30 बेड के अस्पताल की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। संभावना है कि जल्द ही इसका काम शुरू हो सकता है।

जर्जर पीएम रूम का भी होगा कायाकल्प

अस्पताल में स्थित पोस्टमार्टम रूम के भी हाल बेहाल हैं। इसे लेकर भी स्वास्थ्य विभाग ने वरिष्ठ कार्यालय को सूचित कर दिया है। जानकारी के अनुसार पीएम रूम में चूहों की समस्या बनी रहती है। बारिश में भी छत से पानी बरसता रहता है। इसे लेकर भी स्वास्थ्य विभाग ने वरिष्ठ कार्यालय को अवगत कराया था। जिसके चलते यहां रविवार या सोमवार तक टीम आकर निरीक्षण करेगी और इसका भी कायाकल्प किया जाएगा।

इनका कहना है

डॉ. राजू निदारिया, सीएमएचओ ने कहा कि 30 बेड के अस्पताल के लिए प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है। इसके लिए राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार द्वारा प्रयास किए जा रहे थे जो सफल हुए हैं। जल्द ही यहां स्वास्थ्य सुविधाओं का इजाफा होगा।

खबरें और भी हैं...