• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shajapur
  • Argument In Setting Up Cracker Shop, The Matter Was Resolved With The Intervention Of NAPA Vice President

बापू की कुटिया के पास करीब 90 पटाखा दुकानें लगेंगी:पटाखा दुकान लगाने में कहासुनी, नपा उपाध्यक्ष के हस्तक्षेप से मामला सुलझा

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दीपपर्व को लेकर शहर में आतिशबाजी की दुकानें बापू की कुटिया के पास लगने लगी हैं। यहां करीब 90 व्यापारियों के लिए नगर पालिका की ओर से व्यवस्था की गई है। शुक्रवार सुबह दुकान लगाने के दौरान यहां पहुंचे पार्षदों और व्यापारियों के बीच कहासुनी हो गई। जानकारी मिलने के बाद नगर पालिका उपाध्यक्ष संतोष जोशी मौके पर पहुंचे और मामले को सुलझाकर पार्षदों की दुकान दूसरी तरफ करवाई।

दरअसल यह विवाद दुकान के नंबर को लेकर था। पटाखा बाजार में जाने के लिए दूरदर्शन केंद्र के पास रास्ता है। यहां थोड़ी जगह पार्किंग के लिए छोड़ी गई है। इसके बाद क्रम से दुकानें शुरू होती हैं। यहां पहले नंबर की दुकान को लेकर कहासुनी हुई। यहां पहुंचे एक पार्षद ने दुकान संचालक से कहा कि यहां मैं अपनी दुकान लगाना चाहता हूं, आप यह जगह खाली कर दीजिए। इस पर व्यापारी ने कहा कि यह जगह मेरे परिवार के सदस्य के नाम से आवंटित है। इसे मैं नहीं छोड़ सकता।

इस पर पार्षद ने बाजार के प्रवेश द्वार के पास पार्किंग की जगह पर दुकान लगाना चाही। इस पर व्यापारियों ने विरोध शुरू कर दिया। इस दौरान काफी देर तक गहमा-गहमी बनी रही। सूचना मिलने पर नपा उपाध्यक्ष जोशी मौके पर पहुंचे। उन्होंने व्यापारियों और पार्षदों से चर्चा कर तीन पार्षदों की दुकान चौथी लाइन में अलग से लगवाई और मामले का पटाक्षेप कर दिया।

सात साल पहले तक पटाखा दुकानें स्टेडियम में लगती थी। इसके बाद दुकानें करेड़ी रोड के पास लगने लगी। फिर यह दुकानें बापू की कुटिया के पास आ गईं। यहां व्यापारियों को लॉटरी के माध्यम से जगह आवंटित की गई थी। इसके बाद हर साल व्यापारी उसी अनुसार दुकान लगाते हैं। जबकि दुकान के लिए हर साल लॉटरी निकालकर जगह देना चाहिए, ताकी विवाद की स्थिति निर्मित ना हो।

खबरें और भी हैं...