• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shajapur
  • Launched On May 8, The Transport Department Will Make Driving Licenses Of Ladies Organized In The Meeting Of Officers Regarding Preparations

लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0:शुभारंभ 8 मई को, लाड़लियों के ड्राइविंग लाइसेंस बनाएगा परिवहन विभाग

शाजापुर (उज्जैन)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम शिवराज ने 8 मई को भोपाल स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम लाल परेड ग्राउंड से लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ किया जाएगा, जिसका सीधा प्रसारण शाम 7 बजे जिला मुख्यालय पर आयोजित किया जाएगा। लाड़ली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन जिला मुख्यालय पर गांधी हॉल में होगा। जिले में योजना शुभारंभ समारोह के आयोजन की तैयारी के संबंध में कलेक्टर दिनेश जैन की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई।

बैठक में कलेक्टर ने नगरपालिका सीएमओ, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मियों को घर-घर जाकर आमंत्रित करने के लिए महिला शिक्षकों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाएं और महिला सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाएं। कलेक्टर ने राज्य स्तरीय कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था ग्राम पंचायत स्तर पर करने, लाड़ली बालिकाओं एवं उनके अभिभावकों को आमंत्रित करने तथा समुचित बैठक व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। साथ ही लाड़ली लक्ष्मी उत्सव के दौरान आंगनवाड़ी केंद्रों एवं पंचायतों में सजावट करने, लाड़ली बालिकाओं, उनकी माताओं का तिलक लगाकर स्वागत करने, खेल, शिक्षा आदि में विशेष उपलब्धियां हासिल करने वाली महिलाओं एवं बालिकाओं का सम्मान करने के निर्देश दिए। साथ ही जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि लाड़ली लक्ष्मी उत्सव के दौरान लाड़ली बालिकाओं के ड्रायविंग लायसेंस भी बनाएं। कार्यक्रम स्थल पर पोष्टिक आहार प्रदर्शन के लिए स्टॉल लगाएं।