शाजापुर में सूखे पड़े पेट्रोल पंप:डीजल-पेट्रोल के लिए आमजन और किसानों की लगी लंबी कतारें

शाजापुर2 महीने पहले

प्रदेश में लगातार डीजल की कमी के बाद शाजापुर में भी डीजल की भारी किल्लत देखने को मिली, शहर के चारों पेट्रोल पंपों में से केवल एक पर ही डीजल उपलब्ध है, बाकी तीन पर खत्म हो गया। डीजल के इंतजार में वाहनों की लंबी कतारें लगी है वही बड़ी संख्या में किसान भी डीजल के लिए कैन लगाकर खड़े हुए हैं।

पेट्रोलियम कंपनी द्वारा डीजल की सप्लाई में कमी के चलते पिछले कुछ दिनों से डीजल की कमी बनी हुई है, इसके चलते आमजन एवं किसान परेशान है। पेट्रोल पंपों पर डीजल लेने आने वाले लोगों की भारी भीड़ देखी गई, लोगों का कहना है कि डीजल नहीं मिलने से उनके सारे काम अटक जाएंगे वही किसानों का कहना है कि इस समय खेतों में बुवाई का काम चल रहा है और ट्रैक्टर के लिए डीजल बहुत महत्वपूर्ण जरूरत है ऐसे में किसानों को डीजल नहीं मिलेगा तो बड़ी परेशानी होगी, वहीं डीजल की कमी के चलते कई लोग इसका स्टॉक भी कर रहे हैं जिसके चलते कालाबाजारी होने की संभावना भी है शहर में से चार में से एक पेट्रोल पंप पर ही डीजल उपलब्धता के कारण लोगों की भीड़ देखी गई !

पेट्रोल पंपों पर वाहन और कैन लगाकर कर रहे इंतजार

डीजल खत्म होने से पेट्रोल पंपों पर आमजन और किसान वाहन और कैन से नंबर लगाकर इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही डीजल पेट्रोल पंप पर आएं और उन्हें मिल जाए। डीजल न मिलने से वाहन खड़े हो गए हैं। डीजल के लिए लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी किसानों की हो रही। बोवनी का समय है, ऐसे में डीजल न मिलने पर ट्रेक्टर कैसे चलेंगे। अब किसानों ने बैलों के सहारे बोवाई बंद कर दी। शाजापुर में दूर दूर से किसान डीजल लेने के लिए आएं हैं।

खबरें और भी हैं...