• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shajapur
  • The Complainant Said – Had To Change The Menu Due To The Explosion, There Was A Lot Of Damage; I Will Complain In Consumer Forum

सांची संघ का 3 सौ लीटर दूध फटा:फरियादी बोला- फटने से मेन्यू बदलना पड़ा काफी नुकसान हुआ; उपभोक्ता फोरम में शिकायत करूंगा

शाजापुर9 दिन पहले

शाजापुर में एक शादी समारोह में सांची दुग्ध संघ उज्जैन का पैक्ड दूध फटने का मामला सामने आया है। कांग्रेस नेता और अभिभाषक कैलाश मटोलिया के बेटे की शादी के लिए एक निजी गार्डन में 3 सौ लीटर सांची का दूध स्थानीय विक्रेता से मंगवाया था। हलवाई दूध गर्म करने लगे तो वह फट गया। दूध पैकेट पर एक्सपाइरी डेट या यूज बाय डेट के पहले ही फटने लगा। स्थानीय विक्रेता संजय कोठारी ने भी बताया आज की ही डेट की पैकिंग है और पैक थैली में से दूध निकालकर गर्म कर रहे हैं और वह फट रहा है। सांची दूध की थैलियों में से दूध निकालकर अलग अलग तपेलों में गर्म किया लेकिन वह खराब होता रहा। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया गया।

अभिभाषक ने लगाए आरोप

अभिभाषक कैलाश मटोलिया ने सांची दुग्ध संघ उज्जैन पर आरोप लगाया और बताया सरकार का उपक्रम होने से इस पर भरोसा करके पैक थैलियों का दूध मंगवाया। विक्रेता ने भी उसी डेट की पैकिंग का दूध उपलब्ध कराया, उसके बाद दूध का फटना गंभीर लापरवाही को उजागर कर रहा है। दूध फटने से शादी का मीनू भी बदलना पड़ा और स्थानीय विक्रेता को आर्थिक नुकसान हुआ। सांची दुग्ध संघ पर उपभोक्ता फोरम में बाद दायर करूंगा।

चार साल पहले इंदौर में मिलावटखोरों के गिरोह को पकड़ा था

सांची दुग्ध संघ इन्दौर में एक टैंकर परिवहनकर्ता द्वारा रोजाना दो हजार लीटर नकली दूध की मिलावट की जा रही थी। चार साल पहले मुखबीर की सूचना पर इन्दौर पुलिस ने इस गिरोह को पकड़ा था जिसमें यह गिरोह गांव-गांव से टैंकर में इकट्ठा किए दूध में से दो हजार लीटर असली दूध निकाल लेते और उसमें नकली दूध मिला देते। ऐसा ही खेल उज्जैन दुग्ध संघ में तो नहीं हो रहा।