40 हजार रुपए निकाले जाने का मामला:महिला से ओटीपी मांगा और खाते से उड़ा दिए 40 हजार

शुजालपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इन दिनों साइबर क्राइम अपने चरम पर है। उसके बाद भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। एक सप्ताह पहले एक न्यायाधीश से 1 लाख 26 हजार खाते से निकालने के बाद अब शुक्रवार को नगर के मंडी क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के खाते से 40 हजार रुपए निकाले जाने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत महिला द्वारा थाने में की गई है।

थाने में दिए गए आवेदन में गुरमीत पुत्री हरभजन खुराना ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उनको फोन पर चाही गई जानकारी ली और फिर उनके खाते से 40 हजार निकाल लिए। आवेदन में बताया कि 12 मई को उनके पास मोबाइल पर कॉल आया जिसमें कहा गया कि आपके क्रेडिट कार्ड का बीमा समाप्त होने वाला है जिसको जारी रखने के लिए आपको 2500 रुपए लगेगा। इस पर मैंने बीमा नहीं करने की बात कही। आप अपना ओटीपी नंबर बता दें आपके मोबाइल से ही कैंसिल हो जाएगा।

इस पर उन्होंने कैंसिंल के लिए प्रक्रिया पूछी तो लिंक भेजकर उसे ओपन करने को कहा गया और जो ओटीपी प्राप्त हुआ उसे पूछा गया। उन्होंने ओटीपी बता दिया। उसके कुछ देर बाद ही उनके खाते से 40 हजार रुपए कट गए। लगातार इसी प्रकार से लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। पुलिस इस गिरोह तक अभी तक नहीं पहुच पाई है। पूर्व में भी कई इस प्रकार की घटना हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...