शुजालपुर में 21 से लगेगा प्रांतीय विज्ञान मेला:तैयारियों को लेकर राज्य शिक्षा केंद्र के अफसरों ने ली बैठक

शुजालपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

21 से 23 सितंबर तक शुजालपुर में आयोजित हो रहे हैं प्रांतीय विज्ञान मेले की तैयारियों को लेकर मध्य प्रदेश राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक धनराज यूएस व एडीएम लोकेश जांगिड़ ने बैठक ली तथा व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश दिए।

मध्य प्रदेश के विभिन्न इलाकों से प्रतिभावान विज्ञान के विद्यार्थी मॉडल प्रदर्शनी में अपने मॉडल के साथ भाग लेंगे तथा करीब 300 प्रतिभागियों की प्रतिभा प्रदर्शन के दौरान स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार के साथ ही अन्य मौजूद रहेंगे।

जवाहरलाल नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के अटल भवन में तीन दिवसीय विज्ञान मेला तथा पुरुष वृष की आवास व्यवस्था रहेगी। मध्य प्रदेश के विभिन्न संभाग सहित जिलों में विज्ञान मॉडल में विजेता रहे प्रतिभागी अपने मॉडल का प्रदर्शन कर जानकारी देने के लिए इस आयोजन में शामिल होंगे।

विज्ञान विषय के विशेषज्ञ भी विद्यार्थियों को मार्गदर्शन प्रदान करने आएंगे तो था यहां अलग-अलग सेमिनार में भाग लेकर जानकारी प्रदान करेंगे। प्रश्नोत्तर स्पर्धा व अन्य विधाओं के अलावा यहा अन्य रोचक कार्यक्रम भी होंगे।

रविवार शाम 6:00 बजे तक एक्सीलेंस स्कूल परिसर में जिला शिक्षा अधिकारी विवेक दुबे, सिमराइज स्कूल के प्राचार्य डॉ रजनीश त्रिवेदी सहित अन्य के साथ आयोजन की जानकारी लेने के बाद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

विशेष रूप से प्रदेश भर से आने वाली छात्राओं की आवासी व्यवस्था को बेहतर तथा सुरक्षित रखने को लेकर निर्देशित किया गया।

खबरें और भी हैं...