पल्स पोलियो अभियान:कलेक्टर ने पल्स पोलियो की ड्रॉप पिलाकर अभियान का किया शुभारंभ

श्योपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर शिवम वर्मा द्वारा जिला अस्पताल श्योपुर में बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारी उपस्थित रहें। कलेक्टर शिवम वर्मा द्वारा पल्स पोलियो अभियान के तहत जिला चिकित्सालय पहुंचकर बच्चों को पल्स पोलियो की ड्रॉप पिलाकर अभियान की शुरूआत की गई। डॉ. बीएल यादव ने बताया कि अभियान के तहत 18 सितंबर को विभिन्न स्थानों पर बनाये गये पोलियो बूथ के माध्यम से पोलियो की दवा पिलाई जायेगी।

इसके बाद 19 एवं 20 सितंबर को घर-घर जाकर दवा पीने से छूट गये बच्चों को दवा पिलाई जायेगी। अभियान के तहत शून्य से 05 साल तक के 01 लाख 36 हजार 546 बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है।

जेल विभाग के कर्मचारी कैम्पस में पिलाई पोलियो की दवा
राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के अंतर्गत जेल विभाग की कर्मचारी कॉलोनी सहित आनन्द नगर एवं फारेस्ट कॉलोनी व ग्राम ढेगदा में वरिष्ठ जेलर व्हीएस मौर्य के नेतृत्व में शून्य से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई। इस अवसर पर कार्यपालन यंत्री पीआईयू विपिन सोनकर, जयहिंद मिशन के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहें तथा बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने में सहयोग प्रदान किया। जेल विभाग के कर्मचारियों के सहयोग से लगभग 70 बच्चों को पोलियो ड्रोप्स पिलाई गई।

खबरें और भी हैं...