• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sheopur
  • NAPA's Conference May Be Held In A Week, The Staff Engaged In Preparing The Agenda In Consultation

परिषद की बैठक:सप्ताह भर में हो सकता है नपा का सम्मेलन, मशविरे से एजेंडा तैयार करने में जुटा अमला

श्याेपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में प्रवेश के तीनाें हाइवे मार्ग पर अब नगर पालिका प्रवेश द्वार बनवाएगी, ताकि शहर में प्रवेश करने वाले नागरिकाें का स्वागत किया जा सके अाैर शहर में अाने वाले लाेग किस शहर से गुजर रहे हैं, इसकी जानकारी उन्हें हाे सके। एेसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि नगर पालिका में इन दिनाें परिषद की बैठक के लिए जाे एजेंडा बनाया जा रहा है, उनमें यह बिंदु भी शामिल है। बताया गया है कि नपा परिषद की बैठक सप्ताहभर में हाे सकती है। यही वजह है कि नगर पालिका के जनप्रतिनिधियों द्वारा नपा अमले काे एजेंडा तैयार करने के लिए कहा गया है, जिसमें सबसे पहले प्रत्येक वार्ड की उन समस्याओं काे शामिल किया जा रहा है, जिनकाे नागरिकाें के द्वारा अध्यक्ष अाैर पार्षदाें के वार्ड भ्रमण के दाैरान वार्ड वार बताया गया। नगर पालिका की परिषद की बैठक के लिए जाे एजेंडा बनाया जा रहा है, उसमें शहर के तीनाें रास्ताें पर प्रवेश द्वार बनाए जाने के साथ ही शहर काे हरा भरा बनाने के लिए 2100 पेड़ भी लगाए जाएंगे अाैर यह पेड़ ट्री गार्ड के साथ लगाए जाएंगे, ताकि यह जानवर से बच सकें अाैर जीवित रह सकें।

परिषद की अागामी दिनाे में हाेने वाली बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा मुक्तिधाम में कंडे रखने के लिए जाे शेड बना हुअा है, उसकाे पक्का कराने का अाश्वासन समिति सदस्याें काे दिया गया था, बताया गया है कि इसीलिए जाे एजेंडा तैयार किया जा रहा है, उसमें यह भी एक प्रस्ताव शामिल है।

माेहल्लेवाइज काम के प्रस्ताव भी किए शामिल
नगर पालिका का जाे एजेंडा तैयार किया जा रहा है, उसमें उक्त कामाें के साथ ही वार्डवाइज जाे काम है, उन्हें भी शामिल किया गया है। इसमें नगर में जहां-जहां सड़क बनाने की जरूरत है, उन सीसी के साथ ही अाैर भी कुछ एेसे ही काम शामिल हैं।

पीअाईसी की बैठक में कर्मचारियाें काे तीन माह के लिए अाैर रखा
नगर पालिका द्वारा गठित की गई पीअाईसी सदस्याें की पहली बैठक हाे गई है। इसमें नगर पालिका के जाे 50 करीब कर्मचारी संविदा पर हैं, उनकी संविदा अवधि काे बढ़ाते हुए कुछ जरूरी काम स्वीकृत किए गए हैं।

सप्ताहभर में संभावित है परिषद की बैठक
"प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के चलते परिषद की बैठक का अायाेजन नहीं हाे पा रहा था, लेकिन अब कार्यक्रम हाे गया है, इसीलिए परिषद की बैठक जल्द हाेगी, एजेंडा बनाया जा रहा है। संभवत: इसी सप्ताह बैठक हाे जाएगी।"
-रेणु सुजीत गर्ग, नपाध्यक्ष, श्याेपुर

खबरें और भी हैं...