• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sheopur
  • Necessary Instructions Given To The Officer Employees, Said Vote Without Fear, Tell Us If Someone Threatens

चंबल एडीजी ने 2 थानों का किया निरीक्षण:अधिकारी कर्मचारियों को दिए आवश्यक निर्देश, कहा- बिना डरे करें मतदान, कोई धमकाए तो हमें बताएं

श्योपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संभावित स्थानीय चुनावों को देखते हुए चंबल एडीजी राजेश चावला शुक्रवार देर शाम जिले के दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने देर रात तक 2 थानों का निरीक्षण कर अपने मातहत अधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। आम जन से मुलाकात कर कहा कि आने वाले स्थानीय चुनावों में बिना डरे मतदान करें, कोई धमकाता है तो हमें बताएं।

शुक्रवार शाम को अपने दौरे पर आए एडीएजी राजेश चावला ने सबसे पहले विजयपुर थाने का जायजा लिया और थाने में पदस्थ स्टाफ से व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसके बाद एडीजी गसवानी थाने के निरीक्षण पर भी पहुंचे।

चंबल एडीजी राजेश चावला ने कहा कि भारत लोकतांत्रिक देश है। सभी नागरिकों को अपनी बात कहने और नई सरकार गठन करने के लिए अपनी भागीदारी करने का पूरी तरह से अधिकार है। अगर कोई किसी से इस अधिकार को छीनने या मतदाता को वोट डालने से रोकता है तो वह कानूनी रूप से जुर्म है। आप लोग बिना डरे नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में मतदान करें। अगर कोई वोट डालने से रोकता है, धमकाता है तो इसकी जानकारी तुरंत हमें दें। हम संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

फरार व वारंटियों की करें धरपकड़

एडीजी श्री चावला ने कहा कि जिले में फरार व इनामी वारटियों की सूची तैयार करें। जिन लोगों पर गंभीर मामले दर्ज हैं उनका जिलाबदर और एनएसए का प्रस्ताव तैयार कर भिजवाएं। ऐसे लोग जिनका दो पक्षों में विवाद चल रहा है उन पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर बाउंड ओवर कराएं। शराब, भूमाफिया को चिन्हित कर कार्रवाई करें। एडीजी ने कहा कि गांवों में ग्राम रक्षा समिति को सक्रिय करें, जिससे चुनाव से पहले और मतदान के दिन होने वाले झगड़ों को हम समय रहते रोक सकें।

यह लोग रहे मौजूद

इस दौरान एसडीओपी निर्भय सिंह अलावा, विजयपुर टीआइ सोनपाल सिंह तोमर, गसवानी थाना प्रभारी शिवराम सिंह कंषाना सहित अन्य लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...