आदिवासी समाज के बालक के अपहरण का प्रयास:कपड़े बेचने आया युवक जबरन ले जा रहा था साथ, लोगों ने पकड़कर पीटा

श्योपुर3 महीने पहले

श्योपुर जिले में शुक्रवार शाम एक संप्रदाय विशेष के व्यक्ति ने आदिवासी समाज के 14 वर्षीय बालक को पकड़कर ले जाने का प्रयास किया। आरोपी बच्चे को पकड़ कर गाड़ी से ले जाने लगा। बच्चे के चिल्लाने पर मौके पर ग्रामीण पहुंच गए। उन्होंने आरोपी को पकड़कर उसकी मारपीट कर दी। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे खराब मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

मामला देहात थाना इलाके के भीखापुर गांव का है। जहां कपड़ा बेचने पहुंचे राजस्थान के मांगरोल निवासी आरोपी शहीद अहमद पर भीखापुर गांव के 14 वर्षीय बालक सोमबीर आदिवासी को जबरन पकड़ कर ले जाने लगा। फरियादी बालक और उसके परिजनों का कहना है कि आरोपी इंदौर में पढ़ाई कराने की बात कह कर बालक को बरगलाने का प्रयास कर रहा था। बालक ने उसकी बात नहीं मानी तो वह जबरन उसे पकड़ कर ले जाने लगा। आरोपी राजस्थान के मांगरोल में संचालित मदरसा का पैरा टीचर है जो श्योपुर जिले की आदिवासी बस्तियों में गाड़ी लेकर कपड़े बेचने आया था।

बच्चे की रैकी कर उठाया

फरियादी सोमबीर का कहना है कि जि उसने इंदौर जाने से मना किया तो वह उठाकर ले जाने लगा। फरियादी के बड़े भाई फौजी आदिवासी का कहना है कि, आरोपी पिछले कुछ दिनों से इस बच्चे की रैकी कर रहा था। इस बारे में एसपी आलोक कुमार सिंह का कहना है कि, आदिवासी समाज के पालक को किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के द्वारा जबरन ले जाने के प्रयास की शिकायत मिली है। अजाक थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...