चुनाव प्रभावित करने की शिकायत:सरपंच प्रत्याशी पिता को वोट दिलाने मीटर रीडर बेटे ने मतदाताओं की बिजली काटी, शिकायत पर हटाया

खनियांधाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खनियांधाना नगर से लगी ग्राम पंचायत पोठयाई में सरपंच पद प्रत्याशी के मीटर रीडर बेटे के खिलाफ चुनाव प्रभावित करने की शिकायत दूसरे पक्ष ने की है। सरपंच प्रत्याशी पिता को चुनाव जिताने के लिए मीटर रीडर बेटे पर मतदाताओं की लाइट काटकर डराने, धमकाने और मीटर रीडिंग ज्यादा करने की धमकी संबंधी शिकायत की है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षयकुमार सिंह ने मीटर रीडर धर्मवीर यादव को तत्काल प्रभाव से खनियाधाना से हटाकर बिजली कंपनी के सर्किल ऑफिस शिवपुरी अटैच कर दिया है। खनियांधाना नगर से लगे पोठयाई गांव में बिजली कंपनी का ड्यूटी ऑफिस है, जहां आउट सोर्स के तहत पदस्थ मीटर रीडर धर्मवीर सिंह यादव कार्यरत था। ​​​​​​पोठयाई से ही पिता जगत सिंह यादव सरपंच पद के प्रत्याशी हैं।

गांव के ही परमाल सिंह यादव की तरफ से लिखित शिकायत की गई कि मीटर रीडिंग वाचक धर्मवीर यादव खनियाधाना में अपनी ड्यूटी पर ना जाकर मतदाताओं को प्रलोभन, निर्वाचन का उल्लंघन कर अपने पिता के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहा है। बिजली संबंधी समस्या उत्पन्न कर मतदाताओं को डराने, धमकाने तथा मीटर रीडिंग कर ज्यादा करने की धमकी दे रहा है। उक्त शिकायतों के आधार पर मीटर रीडर को हटा दिया है।

गांव में पांच प्रत्याशी, शिकायतकर्ता की पत्नी चुनाव लड़ रही
ग्राम पंचायत पोठयाई से सरपंच पद के लिए पांच प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिसमें चार प्रत्याशी यादव समाज से हैं। मीटर रीडर की शिकायत करने वाले परमाल यादव की पत्नी भी चुनाव लड़ रही है। मीटर रीडर धर्मवीर का कहना है कि मुझे जानबूझकर फंसाया गया है। रात में मेरे पिता व भाई पर हमला कर घायल कर दिया। मेडिकल कॉलेज शिवपुरी भर्ती कराकर आ रहा हूं। विरोधी पक्ष विधायक के लोग हैं।

गांव में बिजली समस्या उत्पन्न करने संबंधी शिकायत की गई है
खनियांधाना डीसी में आउटसोर्स मीटर रीडर के खिलाफ शिकायत आई थी। कलेक्टर के निर्देश पर मीटर रीडर को सर्किल ऑफिस अटैच कर लिया है। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा मीटर रीडर के खिलाफ चुनाव प्रचार व बिजली समस्या उत्पन्न करने संबंधी शिकायत की गई है। -संदीप कालरा, एसई, बिजली कंपनी जिला शिवपुरी

खबरें और भी हैं...