विभाग बेपरवाह:हाई स्कूल की सात बीघा जमीन पर दबंग का कब्जा, पंचायत सचिव व सरपंच नहीं कर रहे कोई कार्रवाई

करैरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अनुविभाग के दिनारा पंचायत स्थित ग्राम सहरया हाई स्कूल परिसर में खेल मैदान व रास्ते की सात बीघा जमीन पर गांव के एक दबंग ने चारों तरफ से तार फेंसिंग कर खेती व मकान निर्माण का काम शुरू कर दिया है। प्राचार्य ने जब उसे ऐसा करने से मना किया तो दबंग गाली-गलौंच व मारपीट पर उतारु हो गया। सरपंच व सचिव को भी शिकायत हो गई है, इसके बाद भी अतिक्रमण करने वाले के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

विद्यालय प्राचार्य विष्णु शरण रावत ने बताया कि सर्वे नम्बर 529 जो सात बीघा के लगभग है। यह जमीन हाईस्कूल के लिए आवंटित है। इसमें स्कूल का अतिरिक्त भवन के अलावा खेल परिसर व आने-जाने का रास्ता है। इस पूरी जमीन पर गांव के भू-माफिया जगदीश राय ने तार फेसिंग लगाकर कब्जा कर लिया है।

इतना ही नही जमीन पर निर्माण कार्य कराने के लिए मटेरियल भी डाल दिया है। अगर समय रहते कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पक्का निर्माण कर जमीन पर पूरी तरह से कब्जा हो जाएगा। प्राचार्य ने बताया कि वह कई बार पटवारी व पंचायत सचिव और सरपंच सहित नायब तहसीदार कार्यालय में इसकी शिकायत कर चुके है। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

इनका कहना है

प्रभारी प्राचार्य विष्णुशरण रावत​​​​​​​ ने बताया कि विद्यालय की सात बीघा जमीन में से दो बीघा में स्कूल भवन बना है। शेष जमीन पर जगदीश राय ने कब्जा कर लिया है। मैं हर जगह शिकायत कर चुका, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा। मैंने जब जगदीश को ऐसा करने से रोका तो वह मुझसे विवाद करने के लिए उतारु हो गया।

नायब तहसीलदार करैरा दिनेश चौरासिया ने कहा कि प्राचार्य को हमें अवगत कराना चाहिए या फिर आकर लिखित शिकायत करना चाहिए। जिसके बाद उस जमीन से कब्जा हटाने की कार्रवाई की जाए। फिर भी हम मामले को दिखवा लेते है।

खबरें और भी हैं...