दुर्घटना को आमंत्रण:खुली और क्षतिग्रस्त पड़ी नालियां, कई लोग हो चुके गिरकर चोटिल

करैरा13 दिन पहले

करैरा में दिनारा के ज्यादातर मोहल्लों की नालियां या तो खुली हुई हैं या क्षतिग्रस्त हैं। कस्बा क्षेत्र में कई जगह मैनहोल खुले हैं। इनसे हादसे का तो डर बना रहता है, वहीं लोगों को आने-जाने में दिक्कत होती है। इसी के साथ ही बीमारियों के फैलने का भी खतरा है। हाल ही में एक व्यक्ति बाजार में समान लेने आया था और नाली में गिरकर घायल हो गया था।

कस्बे में नालों का रख रखाव न होने की वजह से लोगों की समस्या बढ़ गई है। बरसात के सीजन में मोहल्लों के अलावा रोड पर भी पानी भर जाता है। सालों पहले बनाई गई नालियों में से अधिकतर चोक हो चुकी हैं। इस समस्या को खत्म करने के लिए ग्राम पंचायत कुछ नहीं कर रहा है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पहले मकान कम थे तो उस हिसाब से नाली का निर्माण किया गया था। समय के साथ आबादी तो बढ़ गई लेकिन नालियों का चौड़ी करण नहीं किया गया। जिसका परिणाम है कि अब घरों से निकलने वाला पानी इधर-उधर नाली के ऊपर से बहता रहता है। बरसात के समय में कई क्षेत्र जल भराव की समस्या से जूझते हैं, क्योंकि नाला पानी को खींचने में नाकाम होता है।

ग्राम पंचायत ने इसको ठीक करने की कोशिश की लेकिन वह ठीक नहीं कर सका है। कई स्थानों पर पुलिया बनाने की जरूरत है, जिससे पानी की निकासी हो सके। इस पर ग्राम पंचायत दिनारा के सचिव राजेंद्र तोमर ने बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ था और भी कई लोगों के आवेदन आए हैं। इस पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी

खबरें और भी हैं...