• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivpuri
  • 25 Saplings Planted On The Theme Road With The Inspiration To Serve The Suffering Humanity And Save The Environment

वैश्य महासम्मेलन:पीड़ित मानवता की सेवा और पर्यावरण सहेजने की प्रेरणा के साथ थीम रोड पर रोपे 25 पौधे

शिवपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पीड़ित मानवता की सेवा और पर्यावरण सहेजने का संकल्प अक्सर वैश्य महासम्मेलन के प्रमुख कार्यकर्ताओं को प्रदेश भर में दिया करते थे, यही कारण है कि जब उनका जन्मदिन आया तो शिवपुरी में शहर की थीम रोड पर जहां पाम और बोटल पाम जैसे पौधों को लगाकर हरियाली को सहेजने का संकल्प निभाया।

वही ऐसे मानसिक दिव्यांग जो अपनी सुध बुध खो बैठे उनकी सेवा के लिए सदस्य सामूहिक रूप से एकत्रित होकर अपना घर आश्रम पहुंचे। जहां उनकी सेवा सुश्रुषा की और उन्हें पकवान भी खिलाए। वैश्य महासम्मेलन के संभागीय प्रमुख देवेंद्र जैन ने बताया कि शिवपुरी में जिला अध्यक्ष हरिओम जैन के नेतृत्व में सेवा गतिविधि कार्यक्रम आरंभ किया गया।

यह निश्चित रूप से समाज को भी बेहतर संदेश देने वाला है। और प्रदेश प्रमुख की भावनाओं को भी पूरा करने वाला है। संस्थाएं यदि दिखावा और केक काटने जैसे आयोजनों से बचते हुए पर्यावरण सहेजने और पीड़ित मानवता की सेवा को आगे आए तो इससे समाज में एक नया संदेश जाता है, और लोग भी फिर उस तरह की सेवा गतिविधि करके समाज में एक नया संदेश देते हैं।

वर्तमान में इसी तरह के संदेश की आवश्यकता है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष हरिओम जैन ने कहा कि हम अक्सर पौधरोपण तो करते रहे हैं, लेकिन गौशाला में जाकर सेवा और दिव्यांगों की बड़े स्तर पर सेवा करने का अवसर हमने बड़े दिनों बाद संजोया है।

यही कारण है कि जब लुधावली स्थित गौशाला पहुंचे और वहां गायों के लिए शेड की बात आई तो फिर संस्था ने अपनी ओर से ₹50 हजार की राशि सैड बनाने के लिए दान दी, ताकि गायों की सुरक्षा के साथ-साथ उनका बरसात में बचाव भी हो सके। वैश्य महासम्मेलन के पदाधिकारी अजीत जैन और मुकेश जैन ने कहा कि सामूहिक रूप से सदस्यों के साथ मिलकर हमने अपने प्रदेश प्रमुख उमाशंकर गुप्ता का यादगार जन्मदिन मनाया।

और इस तरह की सेवा गतिविधियां हम अक्सर करते रहेंगे। आयोजन के दौरान भारत विकास परिषद के अध्यक्ष और वैश्य महासम्मेलन पदाधिकारी योगेश अग्रवाल- रेनू अग्रवाल, सूरज जैन, दिनेश गर्ग बल्ले और अन्य पदाधिकारी सदस्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...