शिवपुरी में झाड़-फूंक के कारण मौत:सर्पदंश से हुई 9 साल की बच्ची की मौत, इलाज कराने नहीं ले गए परिजन

शिवपुरी3 महीने पहले

शिवपुरी जिले के कुंवरपुर गांव में एक 9 वर्षीय बच्ची की सर्पदंश के चलते मौत हो गई बच्ची के परिजन झाड़-फूंक कराने में व्यस्त रहे। झाड़फूंक के असफल प्रयास के बाद जब परिजन बच्ची को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के अनुसार सिरसौद थाना क्षेत्र के कुंवरपुर गांव में 9 साल की बच्ची रागिनी परिहार अपनी दो बहनों के साथ गांव के बोरवेल पर नहाने गई थी इस दौरान रागिनी को सांप ने काट लिया बच्ची सांप के काटने के बाद उठी पीड़ा से छटपटा गई और घर की ओर भागते हुए आई बच्ची ने अपने परिजनों को सांप के काटने की घटना बताएं। सांप के काटने की खबर सुनते ही रागिनी के परिजन घबरा गए रागिनी के पिता देवेंद्र परिहार तत्काल उसे जानकार के पास झाड़-फूंक कराने ले गए।

झाड-फूंक कराने में गवाया समय, हुई मौत

रागिनी के पिता देवेंद्र परिहार ने बताया कि रागनी को सर्पदंश के बाद वह शिवपुरी शहर के खुडा बस्ती में रहने वाले एक जानकार के पास अपनी बेटी को ले गए थे जहां जानकार के द्वारा काफी देर तक बच्ची के अंदर पहुंचे सांप के जहर को निकालने के लिए टोटके किए गए परंतु जानकार की झाड़फूंक की पद्धति असफल साबित रही। जिसके बाद जानकार ने अपने हाथ खड़े कर दिए देवेंद्र परिहार ने बताया जानकार बच्ची को जहर को उतारने में असफल रहा जिसके बाद में अपनी बच्ची को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा जहां डॉक्टरों ने उसकी 9 वर्षीय मासूम रागिनी को मृत घोषित कर दिया।

खबरें और भी हैं...