शाखा प्रबंधकों की वसूली समीक्षा बैठक हुई:प्रबंधकों से कलेक्टर बोले- अमानतदारों को सद्भावना से समझाएं

शिवपुरी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमानतदारों से सद्भावनापूर्वक व्यवहार करते बैंकिंग हुए कार्य सुविधाजनक तरीके से पूर्ण करें। सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों को शाखा प्रबंधक स्वयं अपने स्तर से समझाइश देकर संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने का प्रयास करें। और 17 मई तक मुख्यालय को जानकारी प्रस्तुत करें। यह निर्देश कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित की गई बैठक के दौरान बैंकर्स को दिए गए।

बैंक की कुल मांग 340.40 करोड़ के विरुद्ध 44.00 करोड़ की वसूली की गई है।जिसका प्रतिशत 12.94 है। वसूली कम आने पर शाखा प्रबंधक, समस्त स्टाफ के साथ एसडीएम, तहसीलदार से सहयोग लेकर 55 प्रतिशत वसूली करना सुनिश्चित करेंगे। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को जिलाधीश कार्यालय सभाकक्ष में शाखा प्रबंधकों की वसूली की समीक्षा में अमानत संग्रहण और 300 से दिवस अधिक सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा शाखा बार की गई।

कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त शाखा प्रबंधकों को निर्देशित किया कि यदि इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही की जाती है तो बैंक द्वारा सेवा नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी। बैंक की ब्याज दर सबसे अधिक होने पर भी अमानत संग्रहण के लक्ष्य की पूर्ति नहीं हो रही है। संस्थाओं में रसायनिक खाद का अग्रिम भंडारण कराया गया है। किसानों को समझाइश देकर अवगत कराएं कि समयावधि आपका ऋण जमा कर शासन की शून्य प्रतिशत योजना का अधिक से अधिक लाभ उठावें।

खबरें और भी हैं...