ब्लैंक चैक और एटीएम गिरवी रखने वाले सूदखोर की कहानी:बर्खास्त होमगार्ड सैनिक सरकारी कर्मचारियों को जाल में फसा करता था मनमानी वसूली, गिरफ्तार

शिवपुरी12 दिन पहले

कोतवाली पुलिस ने सूदखाेरी करने होमगार्ड के बर्खास्त सैनिक रवि यादव के खिलाफ अवैध वसूली का मामला पिछले दिनों दर्ज किया था। जिसमें उसने सहायक शिक्षक परमानंद परिहार को चार लाख रुपये उधार देकर उससे 27 महीने में 5 लाख 40 हजार रुपये वसूल लिए थे और इसके बाद उसके ब्लैंक चैक अपने रिश्तेदार के माध्यम से बाउंस करवा कर मामला कोर्ट में लगा दिया था। उक्त मामले में पुलिस ने शिक्षक की शिकायत सही पाई । जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी कर जेल भेज दिया।

सूदखोरी की घटना प्रकाश में आने के बाद अन्य पीड़ित भी आरोपी के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं। अब तक तीन आरोपी उक्त मामले में शिकायत दर्ज करा चुके हैं। इतना ही नहीं कोतवाली पुलिस ने रवि के खिलाफ हुई शिकायत के बाद उसे गिरफ्तार कर रवि के कब्जे से कुछ ब्लैंक चेक और एटीएम कार्ड भी बरामद किए हैं। इसके अलावा अन्य साथियों से भी पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है होमगार्ड सैनिक

आरोपी लोगों को ब्याज पर कर्ज देता था और कर्ज लेने वालों को अपने जाल में फसा कर ब्लैंक चेक और एटीएम कार्ड अपने पास गिरवी रख लेता था। इस सूदखोर के जाल में कई शासकीय कर्मचारी भी फंसे चुके हैं और कुछ अभी फसे हए हैं। चंगुल से निकालने के लिए पुलिस ने मुनादी पिटवाई है। जिसमें रवि यादव से प्रताड़ित लोगों को शिकायत दर्ज कराने और रवि यादव के चंगुल से बचने का अनाउंसमेंट पुलिस वाहन के द्वारा किया जा रहा है।

इनका कहना है

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि बर्खास्त होमगार्ड सैनिक खिलाफ अब तक 3 शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। जानकारी मिली है कि कई लोग उसके चंगुल में फंसे हैं जिसके लिए शहर में मुनादी कराई गई है। मुनादी के जरिए लोगों को शिकायत दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है। साथ ही अलर्ट रहने की भी सलाह दी जा रही है।