एनसीसी कैडेट्स शिविर:पब्लिक स्पीकिंग, नाटक और करंट अफेयर्स में एनसीसी के हर्षित उपाध्याय रहे अव्वल

शिवपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पब्लिक स्पीकिंग नाटक और करंट अफेयर्स यह भविष्य थे जिन पर बेहतर प्रदर्शन कर संभाग के एनसीसी कैंप में हैप्पी डेज स्कूल के विद्यार्थी और कैडेट्स हर्षित ने बेहतर प्रदर्शन कर पहला स्थान हासिल किया जबकि अन्य विधाओं में भी कई विद्यार्थियों ने जीत हासिल की। दरअसल 13 से 23 जून तक 35 वीं बटालियन एनसीसी द्वारा एनसीसी कैंप का आयोजन किया गया।

जिसमें ग्वालियर संभाग के विभिन्न स्कूलों ने भाग लिया। उसमें हैप्पी डेज स्कूल के 30 छात्र छात्राओं ने भागीदारी की। 10 दिन तक चले इस कैंप में बहुत सारी विधाएं बच्चों को सिखाई गई ।जिनमें डिजास्टर मैनेजमेंट कोर्स, किस तरीके से आपदाओं से बचता है इसका प्रशिक्षण दिया गया। आर्मी वेपंस परेड, फायरिंग पर्सनल डेवलपमेंट के लिए बहुत सारे गेम शो का आयोजन किया गया।

पब्लिक स्पीच और रात में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के द्वारा इस पूरे कैंप को आकर्षक बनाया गया। यह सभी कैंप 300 कैडेट्स छात्र-छात्राओं इस में उपस्थित हुए। धीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में इस कैंप का आयोजन एनसीसी ऑफिस साइंस कॉलेज हॉस्टल में आयोजित किया गया। जिसमें विभिन्न कार्यक्रम में बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिसमें हैप्पी स्कूल के हर्षित उपाध्याय ने 3 गोल्ड मेडल और अन्य प्रतिभागियों ने अलग-अलग कैटेगरी में अलग-अलग पुरस्कार जीते।

खबरें और भी हैं...