हाथों में तिरंगा लेकर स्कूली बच्चों ने बनाई मानव श्रंखला:आजादी का अमृत महोत्सव में छात्र-छात्राओं ने तिरंगा यात्रा के माध्यम से राष्ट्र को किया नमन

शिवपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत की आजादी के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रायवेट स्कूल एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम व तिरंगा यात्रा के माध्यम से राष्ट्र को नमन किया।

आज बुधवार को पोलोग्राउंड पर एक अद्भुत नजारा देखा गया। छात्र-छात्राओं द्वारा हाथ में तिरंगा लेकर मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया। इसके साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों और संचालकों की उपस्थिति में करीब 5000 स्कूली छात्र-छात्राओं ने सामूहिक रूप से पूरे उत्साह व ऊर्जा के साथ गगनभेदी नारे लगाकर राष्ट्रभक्ति को गुंजायमान किया।

कार्यक्रम में उपस्थित कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा झंडा लगाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारी शान है हम सबको इसका सम्मान करते हुए अपने घर पर तिरंगा झंडा लगाना है। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल एवं जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी, जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव बीआरसी अंगद तोमर सहित अन्य अधिकारी, स्कूल का स्टाफ और बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम में शासकीय व अशासकीय स्कूलों के छात्रों और स्टाफ की सहभागिता रही।

खबरें और भी हैं...