• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivpuri
  • No Boundary In The Crematorium; Children Ask Why Are You Burning Uncle, The Councilor Said CMO Does Not Pick Up The Phone

दैनिक भास्कर के रूबरू कार्यक्रम में पूछे सवाल:शमशान में बाउंड्री नहीं; बच्चे पूछते हैं- अंकल को क्यों जला रहे, पार्षद बोली- CMO फोन ही नहीं उठाते

शिवपुरी7 दिन पहले

शिवपुरी शहर की अग्रवाल धर्मशाला में दैनिक भास्कर का विशेष कार्यक्रम रूबरू का आयोजन किया। कार्यक्रम में नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 1, 2, 3, 4, 5, 6, 29, 30, 37 कि जनता अपनी कई समस्याओं को लेकर पहुंचे। जिन्हें संबंधित अधिकारियों ने दैनिक भास्कर के विशेष मंच से सुना और जल्द से जल्द समस्याओं के निदान का भी आश्वासन दिया। दैनिक भास्कर के विशेष कार्यक्रम "रूबरू" में पहुंची जनता ने इस कार्यक्रम को खूब सराहना की। रूबरू के कार्यक्रम के दौरान ज्यादातर समस्या सड़क, सड़कों पर जल भराव के साथ साथ पानी और बिजली की समस्या को जनता ने सामने रखा।

जलती चिता को देख बच्चे पूछते है अंकल को क्यों जला रहे हैं

वार्ड क्रमांक एक तात्याटोपे नगर हाउसिंग बोर्ड कालोनी के रहने वाले दिनेश गुप्ता ने अपने बच्चों द्वारा पूछे गए सवालों को अधिकारियों के सामने रखा दिनेश गुप्ता ने कहा कि वह हर रोज बच्चों को स्कूल छोड़ने जाते है रास्ते मे शमशान घाट पड़ता है परंतु उसकी बाउंड्री वॉल नहीं हुई है। इसी के चलते कई बार वहां अंतिम संस्कार की प्रक्रिया को होता देख बच्चे उसे सवाल करते हैं कि अंकल को क्यों जलाया जा रहा है। जिसका जवाब वह बच्चों को नहीं दे पाते। दिनेश गुप्ता की मांग है कि उक्त शमशान घाट पर ऊंची बाउंड्री वॉल कर दी जाए। जिससे वहां से गुजरने वाले बच्चे सहित महिलाओं को परेशानी ना हो।

वार्ड क्रमांक 2 के वार्डवासियों ने वार्ड में पार्क के जीर्णोद्धार कराए जाने की मांग की। साथ ही वार्ड में सड़कों की इंतजाम कराए जाने की भी बात रखी। वार्ड क्रमांक 2 की पार्षद मोनिका सीटू सरैया ने कहां कि उनके वार्ड में नालियों की कमी है और जहां नालियां हैं वहां उनकी सफाई नहीं होती। नगर पालिका के अधिकारी सहित सीएमओ फोन नहीं उठाते हैं। सफाई व्यवस्था और सड़कों को लेकर लगभग सभी वार्डों में वार्ड वासियों द्वारा नाराजगी जाहिर की गई और इसे जल्द से जल्द दूर कराने की भी मांग अधिकारियों के समक्ष वार्ड वासियों ने रखी।

वार्ड क्रमांक 3 के वासी दिखे खुश, बोले- कोई समस्या नहीं, एक व्यक्ति ने गिनाईं तीन समस्या

दैनिक भास्कर के रूबरू कार्यक्रम में वार्ड क्रमांक 3 के वार्ड वासी सहित पार्षद पहुंचे थे जहां वार्ड वासियों ने अपने वार्ड में कोई समस्या ना होने का दावा किया परन्तु 80 वर्षीय मथुरा प्रसाद ने सड़क, नाली और जल भराब की स्थिति गिनाते हुए कहा कि डेढ़ वर्ष पहले वार्ड में एक सीसी सड़क डाली गई थी परंतु अब वह सड़क डेढ़ वर्ष बाद ही उखड़ चुकी है। उक्त सड़क को एकबार फिर भ्रष्टाचार से मुक्त होकर बनवाया जाए। वार्ड क्रमांक 3 के पार्षद दीप्ति भानु दुबे ने बताया पूरे वार्ड में हर घर में पानी की व्यवस्था की गई है क्योंकि पानी की जरूरत सभी को होती है। इसके साथ ही साफ सफाई का और समस्याओं को लेकर सभी बातों का ध्यान रखा जाता है।

वार्ड का व्हाट्सएप ग्रुप बना कर करें निदान

भाजपा नेता और पार्षद पति भानु दुबे ने आयोजित कार्यक्रम में बताया कि उनके द्वारा वार्ड क्रमांक 3 में समस्याओं को लेकर एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है। व्हाट्सएप ग्रुप में लगभग 300 की संख्या में वार्ड के लोग उनसे जुड़े हैं। जो भी समस्या होती है वार्डवासी ग्रुप में डालते हैं। उनकी समस्या का निदान करने का भरपूर प्रयास उनके द्वारा किया जाता है।

अतिक्रमण नपा ने नहीं लोगों ने किया, आप हटाएं - नपा अध्यक्ष

रूबरू कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि शहर के कई वार्डों में लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है ऐसे में जलभराव की स्थिति निर्मित हो जाती है यह अतिक्रमण नगर पालिका के द्वारा नहीं किया गया है अगर जलभराव की स्थिति और नाली की साफ-सफाई सहित नई नालियों के निर्माण करवाने हैं तो शहर की जनता को अपने अतिक्रमण को अपने आप ही हटाना होगा अगर वह अतिक्रमण हटवाए तो जनता को कष्ट होगा इसलिए सुविधा के लिए अपना अतिक्रमण आप ही हटा ले जिसके बाद जलभराव की स्थिति से छुटकारा मिल सकेगा।

गौरतलब है कि शिवपुरी में दैनिक भास्कर के रूबरू कार्यक्रम का आज दूसरा चरण संपन्न हुआ पहले चरण का सफल आयोजन वार्ड क्रमांक 31 के पटेल पार्क में किया गया था जहां अधिकारियों ने जनता की समस्याओं को सुना था उनमें से कई लोगों की समस्याओं का निदान भी हुआ है और आज फिर एक बार दैनिक भास्कर के रूबरू कार्यक्रम का आयोजन अग्रवाल धर्मशाला में किया गया।

खबरें और भी हैं...