नसबंदी शिविर में आशा कार्यकर्ता ने किया हंगामा:नर्सिंग स्टाफ को चप्पलों से पीटा; आशा कार्यकर्ता साथ लाई महिला की कराना चाहती थी नसबंदी

शिवपुरी2 महीने पहले

शिवपुरी जिले के बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया था। नसबंदी कराने के लिए भारी संख्या में अंचल से महिलाएं पहुंची हुई थी। इसी दौरान एक आशा कार्यकर्ता और नर्सिंग स्टाफ का आशा कार्यकर्ता के द्वारा लाई गई महिला की नसबंदी को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बड़ा कि आशा कार्यकर्ता ने मेल नर्सिंग स्टाफ को चप्पलों से पीट दिया। पीड़ित ने इसकी शिकायत बैराड़ थाने में दर्ज कराई है पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

नसबंदी कराने पहुंची महिलाओं की उमड़ी भीड़

बैराड़ के स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया था। इस शिविर में 30 महिलाओं के ऑपरेशन करने की व्यवस्था की गई थी लेकिन रात से ही महिलाओं का आना स्वास्थ्य केंद्र पर शुरू हो गया और सुबह तक लगभग डेढ़ सौ महिलाएं नसबंदी कराने स्वास्थ्य केंद्र में पहुंच चुकी थी। नर्सिंग स्टाफ रघुराज धाकड़ पुत्र ओमप्रकाश धाकड़ का कहना है कि जो महिलाएं पहले सीएचसी पहुंची थी। उनके रजिस्ट्रेशन पहले कर लिए गए थे। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के अनुसार आज सिर्फ 30 नसबंदी के ऑपरेशन करने थे। जिनके रजिस्ट्रेशन कर लिए गए थे।

आशाकार्यकर्ता ने मेल नर्सिंग स्टाफ को चप्पलों से पीटा

मेल नर्सिंग स्टाफ रघुराज धाकड़ ने बताया कि सभी 30 रजिस्ट्रेशन होने के बाद वार्ड क्रमांक 11 की आशा कार्यकर्ता लक्ष्मी शर्मा बैराड़ के स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। जहां उनके द्वारा एक नसबंदी के केस को आज ही करने का दबाव बनाया गया। जब आशा कार्यकर्ता लक्ष्मी शर्मा से कहा कि आज होने वाले ऑपरेशन की संख्या पूरी हो चुकी है वह अगली बार पहले ही नाम लिखा दें। जिससे आगामी समय में लगने वाले शिविर में उनकी वार्ड की महिला की नसबंदी आसानी से की जा सकेगी।

रघुराज धाकड़ ने बताया किसी बात से आशा कार्यकर्ता लक्ष्मी शर्मा भड़क गई और उन्होंने गालियां देते हुए उनकी चप्पलों से पिटाई कर दी इस बीच आशा कार्यकर्ता लक्ष्मी शर्मा के पिता माता चरण शर्मा भी आ गए और उन्होंने टेबल पर रखे दस्तावेजों को फेंक दिया और कार्य नहीं करने दिया मौके पर मौजूद अन्य स्टॉफ ने भी आशा कार्यकर्ता और उसके पिता को समझाने का प्रयास किया परंतु वह नहीं समझे और लगातार हंगामा करते रहे। इसकी शिकायत बैराड़ थाने में दर्ज कराई है।

बैराड़ थाना पुलिस ने पीड़ित रघुराज धाकड़ की शिकायत पर आशा कार्यकर्ता लक्ष्मी शर्मा और उसके पिता माता चरण शर्मा के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

खबरें और भी हैं...