खाद दुकान की सील:पोस मशीन खराब, रजिस्टर में एंट्री तक नहीं

शिवपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की दो दुकानों में खाद विक्री में गड़बड़ी के चलते दो दुकानों को सील कर दिया है। एक दुकान पर पोस मशीन खराब मिली, रजिस्टर में एंट्री तक नहीं मिली। किसानों से 130 रु. ज्यादा वसूले जाने का मामला सामने आया। किसान ने भी कहा कि मुझे यूरिया 400 रु. में बेचा है।

सीसीबी शिवपुरी के सीईओ अरस्तु प्रभाकर मंगलवार को गिर्राज ट्रेडर्स पर पहुंचे। पोस मशीन दो दिन से खराब पड़ी थी। वितरण रजिस्टर भी अधूरा मिला था। स्टॉक रजिस्टर व बिल बुक भी नहीं थी। इसलिए मशीन व रजिस्टर आदि जब्त कर दुकान सील कर दी है। एक किसान ने बताया कि उसे 400 रु. में यूरिया खाद बेचा है। जबकि यूरिया की रेट 270 रु. तक है। इसलिए मौके पर पंचनामा बनाकर किसान के बयान दर्ज किए गए हैं। वहीं धाकड़ ट्रेडर्स नाम से दूसरी दुकान पहुंचे तो दुकान पहले ही दुकान बंद करके जा चुका था। इसलिए दुकान सील कर दी है।

किसान सेवा केंद्र पर यूरिया के संग 450 रु. का दूसरा खाद खरीदने मजबूर किया, 8-10 किसानों से वापस कराए : नरवर में जांच करने पहुंचे तो इफको के किसान सेवा केंद्र पर गड़बड़ी मिली। किसानों को यूरिया के संग 450 रु. का दूसरा खाद जबरन खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा था। मौके पर 8-10 किसानों से खाद लौटाकर पैसे वापस दिलाए। साथ ही दुकान सील कर दी है। एक अन्य दुकान भी सील की है। कार्रवाई के लिए प्रस्ताव बनाकर कलेक्टर को भेजा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...