रक्षा बंधन को लेकर बाजारों में चहल:दिनारा कस्बे में राखी का बाजार सजा, मुख्य मार्ग पर भी लगी दुकानें

दिनाराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे में रक्षा बंधन पर्व के उपलक्ष्य में उपनगर के बाजार में रौनक बढ़ती जा रही हैं। रक्षा सूत्र के अलावा कपड़े की दुकानों पर भी खरीदी देखी गई। ग्राहकी उम्मीद से कपड़ा व्यापारियों ने नया स्टॉक मंगवाया है। बाजार में पोस्टल राखियां और कपड़ों की खरीदी तेज हुई गई। शाम के समय ग्राहकी में ज्यादा तेजी देखी गई। भाई बहन के पवित्र त्यौहार रक्षा बंधन को लेकर बाजारों में चहल पहल शुरू हो गई।

बहनों द्वारा जहां भाईयों को डाक द्वारा राखियां व रक्षा सूत्र भेजे जा रहे हैं। वहीं दुकानों पर सजी विभिन्न वैरायटी की राखियां हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। राखी पर्व पर भी महंगाई का साया पड़ता दिखाई दे रहा है, लेकिन इसके वितरित बहनें राखियां खरीद रही हैं। बाजार में इस समय 5 रुपए से लेकर 300 रुपए तक कीमत की राखियां मिल रही हैं।

बहनों के उत्साह के आगे राखियों के महंगे दाम भी उनके उत्साह को रोक नहीं पा रहे हैं। आज रेशम की डोर की जगह फैंसी राखियों का चलन ज्यादा बढ़ गया है। साथ ही नग से जड़ी रेशम की डोरियां भी बहनें खूब खरीद रही हैं। उन्होंने बताया कि बाजार में महंगी व सस्ती हर प्रकार की राखियां उपलब्ध है। फिर भी अधिकतर महिलाएं परंपरागत राखी की मांग कर रही हैं जो कुछ दुकानों पर ही उपलब्ध हैं।

खबरें और भी हैं...