ब्राह्मण विरोधी बयान देने पर BJP नेता पर FIR:शिवपुरी में कहा-कथावाचक, पंडित आपको पागल बनाते हैं; सुंदर महिलाओं को आगे बैठाते हैं

शिवपुरी3 महीने पहले

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के रिश्तेदार और बीजेपी नेता प्रीतम लोधी ने ब्राह्मणों, कथावाचकों पर विवादास्पद बयान दिया है। 17 अगस्त को शिवपुरी में प्रीतम लोधी ने कहा, कथावाचक सहित पंडित आपको पागल बनाते हैं। ये लोग दक्षिणा लेकर रफू चक्कर हो जाते हैं। ये कथावाचक कम उम्र की महिलाओं को आगे बिठाते हैं। इनकी नजर कहीं और ही होती है। बीजेपी नेता का ये वीडियो अब सामने आया है। हंगामा मचता देख बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रीतम लोधी को नोटिस जारी किया है। इधर, कांग्रेस इस मामले में हमलावर हो गई है।

बीजेपी नेता प्रीतम लोधी के ब्राह्मणों पर दिए बयान के बाद उन पर केस दर्ज हो गया है। शिवपुरी में प्रवीण मिश्रा, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष, सर्व ब्राम्हण समाज रन्नौद की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

प्रीतम लोधी वीरांगना रानी अवंति बाई लोधी की 191वीं जयंती पर शिवपुरी जिले के बदरवास के ग्राम खरैह में एक सम्मान समारोह में पहुंचे थे। कार्यक्रम में पंच-सरपंच, जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्यों और छात्रों को सम्मानित किया गया। यहां उन्होंने मंच से ब्राह्मणों के लिए कई अपमानजनक शब्द कहे। वीडियो वायरल होने के बाद ब्राह्मण समाज में रोष है।

प्रदेश कार्यालय प्रभारी भगवानदास सबनानी ने उन्हें भोपाल तलब किया है।
प्रदेश कार्यालय प्रभारी भगवानदास सबनानी ने उन्हें भोपाल तलब किया है।

ये कहा था बीजेपी नेता ने...

कथावाचक सहित पंडित आपको नवरात्रि के 9 दिन रोजाना 7-8 घंटे तक पागल बनाते हैं। कहते हैं कि अगर तुम दान करोगे तो भगवान तुमको देगा। महिलाएं इनकी बातों में आ जाती हैं और दूध, घी, दही अपने बच्चों को खिलाने की बजाय इन्हें दे देती हैं। ब्राह्मण 9 दिन तक आपको उल्लू बनाने और बातें करने के आपसे 25 से 50 हजार रुपए भी लेता है। इतना ही नहीं ये लोग सुंदर महिलाओं के घर चयन करते हैं। उनके घर जाकर कहते हैं, महाराज आज शाम का भोजन आपके यहीं करेंगे, लेकिन इनकी नजर कहीं और ही होती है। कथा के दौरान यह कहते हैं कि 20 से 30 साल की महिलाएं आगे बैठ जाओ। 30 से 45 साल की महिलाएं बीच में और बुजुर्ग महिलाएं पीछे बैठ जाओ। इसके बाद यह गाने गा-गाकर उन्हें नचवाते हैं और खुद ऊपर बैठे आनंद लेते हैं।

नेता प्रतिपक्ष बोले- लोधी को जेल भेजें
मामले में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रीतम लोधी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज कर जेल भेजने की मांग की है। डॉ. गोविंद सिंह के कहा कि प्रीतम लोधी ने समाज में भेदभाव पैदा करने और जाति विशेष को अपमानित करने का काम किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने किया ट्वीट

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- भाजपा नेता प्रीतम लोधी जी लगता है आपने शास्त्र नहीं पढ़ा है, ना धर्म की कोई पुस्तक पढ़ी है, ना आप अध्यात्म को समझते हैं। हिंदू होते हुए भी यदि आपने श्रीमद् भगवत गीता और रामचरितमानस जैसे ग्रंथ नहीं पढ़े हैं, तभी आपकी बुद्धि विकसित नहीं हुई है। जो आप ब्राह्मणों पर इस तरह के शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं, बहुत ही निंदनीय है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा जी आप स्वयं भी ब्राह्मण है, क्या इस ब्राह्मण विरोधी भाजपा नेता को पार्टी से बाहर करने का साहस दिखाएंगे?

प्रीतम लोधी की सफाई

जब बीजेपी नेता प्रीतम लोधी के बयानों का मूल तथ्य जानना चाहा, तो उनका कहना था कि मैंने यह बात मिर्ची बाबा, आसाराम और राम-रहीम जैसे लोगों के लिए कही थी। यह वीडियो तोड़-मरोड़कर बनाया है। इसे जो लोग वायरल कर रहे हैं वो समाज में जहर घोलना चाहते हैं। ये उनका काम है, जिनके खिलाफ मैं चुनाव लड़ते आ रहा हूं। मैंने तो फर्जी लोगों से बचने के लिए कहा था, मेरे शब्द अच्छे लोगों के लिए नहीं थे।

उमा भारती के रिश्तेदार हैं प्रीतम

ग्वालियर के जलालपुर से सरपंच रहे प्रीतम लोधी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के रिश्तेदार हैं। उमा की बहन की बेटी की शादी प्रीतम लोधी के बेटे से हुई है। लोधी शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा से भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। इस वीडियो के पीछे उन्होंने पिछोर से विधायक केपी सिंह के समर्थकों को बताया है।

ग्वालियर में ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों ने की नारेबाजी

ग्वालियर में ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर ज्ञापन दिया।
ग्वालियर में ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर ज्ञापन दिया।

ग्वालियर में ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर गुस्सा जाहिर किया। लोगों ने प्रीतम लोधी के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही, एसपी को ज्ञापन देकर एफआईआर दर्ज करने और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की।

खबरें और भी हैं...