• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivpuri
  • The Five Councils Changed But The Road Was Not Built On The Cold Road, Youth Has Passed, Will Our Children See A Better Road?

लोगों ने नपाध्यक्ष व सीएमओ को बताई समस्याएं:पांच परिषद बदली पर ठंडी सड़क पर रोड नहीं बनी, जवानी बीती, हमारे बच्चे बेहतर सड़क देखेंगे क्या?

शिवपुरी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले 26 साल में पांच परिषद का कार्यकाल समाप्त हो गया। लेकिन एक भी जनप्रतिनिधि ने हमारी ठंडी सड़क की सुध नहीं ली। हमारी पूरी जवानी बीत गई, 48 साल उम्र हो गई। क्या हमारे बच्चे यहां बेहतर सड़क कभी देख सकेंगे? जब यह सवाल वार्ड 5 शंकर कॉलोनी के वाशिंदे अनुज जैन पारस प्लाईबोर्ड ने रखा तो जवाब देते हुए नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि पिछले कार्यकाल में क्या हुआ मुझे नहीं पता? लेकिन इतना तय है कि इस हफ्ते होने वाली परिषद की बैठक में ठंडी सड़क बनाने का प्रस्ताव प्राथमिकता से पास किया जाएगा, ताकि वार्ड वासियों की समस्याओं का समाधान हो सके।

दरअसल दैनिक भास्कर द्वारा शहर के मध्य बसे अग्रवाल धर्मशाला परिसर में शहर के वार्ड क्रमांक 1, 2, 3, 4, 5, 6, 29, 30 और 37 के वचनों की समस्याओं को उठाने रूबरू कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस आयोजन के दौरान जहां नगर पालिका से नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, सीएमओ शैलेश अवस्थी सहित अन्य विभागीय अधिकारी, बिजली वितरण कंपनी से एई जेएम श्रीवास्तव, पीएचई से सुधीर अग्रवाल अग्रवाल समाज के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता पिपर धार सहित सभी वार्डों के पार्षद और अन्य जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इस दौरान वार्ड पांच की समस्याओं को पार्षद ओमप्रकाश जैन ओमी सहित अन्य लोगों ने नगरपालिका अधिकारियों के समक्ष रखा।

वार्ड नंबर 1, पार्षद अमरदीप शर्मा
समस्या- वार्ड 1 के नरेश प्रसाद, दिनेश गुप्ता ने शिकायत कर कहा कि हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में 461 परिवार निवास करते हैं। लेकिन यहां पर श्मशान घाट की सबसे बड़ी परेशानी है। इसे शिफ्ट किया जाए या फिर कवर कर दिया जाए। यहां पर प्रतिदिन 100 से 200 गाय कॉलोनी में आवारा घूमती है, पर शिकायत के बावजूद भी नगरपालिका न तो इन्हें पकड़ने आती और न ही इन्हें हटाने कार्रवाई करती। बछोरा के रामसिंह रावत ने कहा कि 4 से 5 गांव के रास्ते को जोड़ने वाली पुलिया यहां टूटी है। उसे सही किया जाए।

वही राजेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि जब हाउसिंग बोर्ड 40 लाख रुपए की राशि कॉलोनी विकास के लिए दे चुका है, तो फिर अब तक विकास क्यों नहीं हुआ। नपा अध्यक्ष- जिन वार्ड में अब तक पानी की समस्या है, वहां पानी की समस्या का समाधान किया जाएगा और जहां शेष विकास कार्य रह गए हैं वहां फेज टू में सारे काम पूरे होंगे।

वार्ड 02 पार्षद- निर्मला सेन
समस्या- वार्ड दो के धर्मेंद्र राठौर ने कचरा गाड़ी न आने की समस्या बताई, वही रितिक सेन ने जहां मोटर खराब होने और गौरव शर्मा ने पानी भराव की शिकायत की।
नपा अध्यक्ष- वार्ड 2 की कई सारी समस्याएं हैं, इनमें पानी की लाइन के लिए तो फेस टू में काम हो पाएगा। लेकिन गंदगी की बात है तो उसकी सफाई के लिए हम नियमित रूप से वहां की मॉनिटरिंग कराएंगे।

वार्ड 3,पार्षद-दीप्ति भानु दुबे
समस्या- वार्ड 3 के वरिष्ठ नागरिक मथुरा प्रसाद ने कहा कि पार्क में मालियों की कमी है। रिंकू भार्गव के यहां से कोड़े निवास तक व्ही शेप नाली नहीं बनी है और हरिशंकर के यहां से सडैया तक की सीमेंट रोड उखड़ गई है। ।
नपाध्यक्ष- जिस तरह दीप्ती ने अपने वार्ड का व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा है। इसी तरह हर पार्षद को पहल करनी चाहिए। जहां तक शेष निर्माण कार्यों की बात है तो वह भी जल्द इस वार्ड में पूरे कराएंगे।

वार्ड 4, पार्षद -संजय गुप्ता पप्पू
समस्या- सुनील गर्ग मामू ने धर्मशाला को जोड़ने वाले मार्ग पर डिवाइडर की मांग की , पंकज पांडे ने सीवर चेंबर और पुराने गटर की समस्या को उठाया। वहीं मयंक माथुर ने नामांतरण और पार्षद पप्पू गुप्ता ने नपा द्वारा काम न करने की बात कहीं।
सीएमओ- यदि कागजों में कोई कमी है तो ही नामांकन की फाइल अटकी है। परिषद में जिन कामों के कार्य आदेश जारी हो चुके हैं, बजट आते ही उनको भी हम पूरा करने का प्रयास करेंगे।

वार्ड 6, पार्षद, मोनिका सीटू सरैया
समस्या- मयंक अग्रवाल ने कहा कि नाई की बगिया में नालियां नहीं बनी है। वहीं सोनू शर्मा ने कहा कि सरकारी स्कूल के पास कचरा घर बना रखा है, आशु शर्मा ने कहा कि बोर में मोटर फंसी हुई है, यहां लंबे समय से रोड का टेंशन है।
नपाध्यक्ष- यहां पर समस्याएं अधिक है। लेकिन लोगों ने भी यहां नाले पर कब्जा कर मकान बना रखे हैं। ऐसे में यदि वह अतिक्रमण हटाले तो फिर निश्चित रूप से समस्या का समाधान होगा। जहां तक अन्य समस्याएं हैं, उनका समाधान जल्द नगर पालिका देगी।

वार्ड 29, पार्षद -मीना बाथम
समस्या- महावीर नगर में रहने वाले अजीत जैन ने कहा कि वार्ड में उनकी सीमा 29 नंबर पार्षद के अंतर्गत आती है, जबकि यहां वार्ड नंबर 9 की सीमा भी लगती है। ऐसे में उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। जरा सी बारिश में नाले से पानी घरों में घुस जाता है । सुरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि दुर्गा मठ का नाला सिकुड़ गया है। आजाद पठान ने कहा कि वार्ड के 36 खंभों पर लाइट नहीं है।
नपाध्यक्ष- नालों की सफाई के साथ-साथ गहरीकरण का कार्य भी होगा। जल्द ही शहर में खंभों पर लाइट लगी मिलेगी।

वार्ड 37- पार्षद गौरव सिंघल
समस्या- दीपक कुशवाहा ने बताया कि बायपास और गोविंदपुरी पर सड़क का अभाव है, यहां सड़क बननी चाहिए। वही बैंक कॉलोनी के राकेश मिश्रा ने शिकायत कर कहा कि जब तक नालों का गहरीकरण नहीं होगा, तब तक शहर में बाढ़ के हालात बनते रहेंगे। पार्षद गौरव सिंघल ने वार्ड में स्वयं के खर्च पर ऑफिस खोलने की बात कहीं।
नपाध्यक्ष- जो भी काम शेष रह गए हैं, फेस टू में हम पानी की लाइन के शेष काम पूरे करेंगे और जहां तक नालों की बात है। हम हर वार्ड से निकलने वाले नाले की गहराई का अभियान जल्द चलाएंगे।

खबरें और भी हैं...