• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivpuri
  • Thieves Stole Cash Along With Gold And Silver Ornaments From 2 Houses, Also Took Away 40 Kg Of Desi Ghee

शिवपुरी के खटका गांव में 18 लाख की चोरी:चोरों ने 2 घरों से सोने-चांदी के गहने सहित नगदी चुराई, 40 किलो देशी घी भी ले गए

शिवपुरी2 महीने पहले

शिवपुरी जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के खटका गांव को चोरों ने निशाना बनाते हुए चार घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोरों को दो घरों से तो खाली हाथ ही लौटना पड़ा लेकिन दो घरों से लाखों रुपए सहित सोने-चांदी के गहने भी अपने साथ ले गए। एक घर में 40 किलो शुद्ध देशी घी भी रखा हुआ चोर उसे भी अपने साथ ले गए। इसकी सूचना मिलते ही बैराड़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए स्निफर डॉग की भी मदद ली है।

एक घर से हुई साढ़े पंद्रह लाख की चोरी

खटका गांव के रहने वाले नारायण सिंह धाकड़ ने बताया कि रात में खाना खाने के बाद वह उसके दो बेटे और बहू अपने-अपने कमरे में सो गए थे। सुबह 4 बजे जब उसकी आंख खुली तो देखा कि दूसरे कमरे का ताला टूटा हुआ पड़ा था। कमरे के अंदर जाकर देखा तो बक्सा और अलमारी का भी ताला टूटा पड़ा था। सारा सामान कमरे में बिखरा पड़ा था। अलमारी और बक्से में रखे सोने-चांदी के गहने गायब थे।

नारायण ने बताया कि उसके घर में दो सोने के हार, दो जोड़ी चूड़ी, दो मंगलसूत्र, दो जोड़ी बेंदा, एक जोड़ी झुमकी पांच सोने की अंगूठी, दो सोने की जंजीर, एक सोने की मोहर और 10 हजार रुपए नगदी चोर चुरा कर ले गए। चोर घर में रखी 30 किलो देशी घी से भरी टंकी भी अपने साथ ले गए। चोरी हुए सामान की अनुमानित कीमत करीब साढ़े पंद्रह लाख रुपए है।

पड़ोसी के घर तीन लाख की चोरी

पड़ोस में रहने वाले रामलखन धाकड़ ने बताया उसके पड़ोसी नारायण ने घर मे हुई चोरी की सूचना फोन पर दी थी। दअरसल वह बीते रोज अपनी पत्नी भगवती धाकड़ के साथ शिवपुरी एक रिश्तेदार के यहां आया हुआ था घर पर उसकी दो बेटियां थी। चोर घर के कमरे में लगे ताले को तोड़ कर अंदर घुसे। कमरे में रखे बक्से का ताला टूटा पड़ा हुआ था बक्से में रखी चांदी करधोनी, एक जोड़ी चांदी की पायल, एक जोड़ी चांदी की तोड़िया, तीन पेंडल वाला सोने का मंगलसूत्र, एक सिंगल पेंडल का मंगलसूत्र एवं आठ हजार रुपए नगदी सहित घर मे रखा देशी घी से भरा वर्तन चोरी कर लिया। रामलखन ने चोरी हुए सामन की अनुमानित लागत तीन लाख रुपए बताई है।

जांच में जुटी है FSL टीम सहित स्निफर डॉग

लाखों रुपए की हुई चोरी के बाद हरकत में आई बैराड़ थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मौके पर जांच के लिए FSL टीम को बुलाया गया है। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट जांच में जुटे हुए है इसके अतिरिक्त स्निफर डॉग को भी चोरों का सुराग लगाने के लिए बुलाया गया है। बैराड़ थाना में पदस्थ एसआई अरविंद सिंह चौहान का कहना है दो घरों में चोरी की शिकायत बैराड़ थाने में दर्ज कराई है। मामला दर्ज कर मोके पर पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

खबरें और भी हैं...