वोटरों पर बनाया जा रहा दबाव:मना करने पर मतदाताओं से की मारपीट, बंदूक से फायर भी किया, थाने पहुंचे ग्रामीण

शिवपुरी3 महीने पहले

शिवपुरी जिले में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में खनियाधाना जनपद की 101 पंचायत का मतदान 25 जून को होना हैं। मतदान निष्पक्ष और निर्भीक होकर हो सके इसके प्रयास प्रशासन द्वारा लगातार किए जा रहे हैं इसके बाद भी लगातार कई ग्राम पंचायतों से दबंगों द्वारा मतदाताओं को डरा धमका कर अपने पक्ष में मतदान कराने के प्रयास किया जा रहा है। कुछ ऐसा ही मामला खनियाधाना जनपद के अंतर्गत दिदावनी गांव से प्रकाश में आया है। जिसकी शिकायत बामोरकलां थाने में शिकायत ग्रामीणों ने दर्ज कराई है। बामोरकलां थाने शिकायत करने पहुंचे ग्राम दिदावनी निवासी यशपाल सिंह परमार ने बताया कि उसके गांव में वोट डालने के लिए उस पर दबाव बनाया जा रहा है जिसके लिए दबंगों ने उसके घर के सामने बीती रात बंदूक से फायर झोंक दिया था।

वोट के लिए मना किया तो उठाकर पटक दिया

बामोर कला थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे राजू राजा ने बताया कि बीती रात उसके यहां लालाराम, लाल साहब, भगवान सिंह, उत्तम और शेर सिंह पहुंचे थे जहां उन्होंने वोट देने के लिए दबाव बनाया था जब उसने वोट देने से मना किया तो उसे उठाकर पटक दिया राजू राजा का कहना है कि गांव में दबंगों की दहशत का माहौल है और वह ढाई मुक्त होकर मतदान करना चाहता है इसी की शिकायत करने गए बामोरकला थाने पहुंचा है।

बामोरकला थाना प्रभारी पुनीत बाजपाई का कहना है कि दोनों पक्ष शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचे थे दोनों पक्षों के प्रत्याशी मैदान में हैं और दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं मौके पर पहुंचकर जब पुलिस ने पड़ताल की तो दोनों पक्षों के आरोप निराधार पाए गए जिसके बाद थाने में किसी भी पक्ष ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है