टेस्ट ड्राइव के नाम पर गाड़ी की चोरी:सीधी पुलिस की सक्रियता से 4 घंटे में 2 आरोपी सहित बरामद की गई कार

सीधी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को सुबह तकरीबन 10:30 बजे सीधी जिले के पास गांव अधियार खोह स्थित आरआर मोटर्स एजेंसी में दो अज्ञात व्यक्ति चालाकी से टेस्ट ड्राइव के नाम गाड़ी लेकर फरार हो गए।

दरअसल दो लोग एजेंसी पर पहुंचे और गाड़ी लेने को लेकर पूछताछ की, फिर गाड़ी लेने के नाम पर टेस्ट ड्राइव के लिए कहा, लेकिन कर्मचारी के मना करने पर उससे चाबी छीन कर एक आरोपी गाड़ी लेकर फरार हो गया।

इस पूरे घटना की जानकारी एजेंसी के स्टाफ द्वारा आनन-फानन में पुलिस को दी गई। जिस पर एसपी सीधी मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने थाना प्रभारी जमोड़ी शेषमणि मिश्रा के नेतृत्व में टीम का गठन करके नाकाबंदी कर दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। कुछ 4 घंटे बाद पुलिस को प्राप्त जानकारी के अनुसार खजुरी कोठार मार्ग पर वाहन को जब्त कर लिया।

ये था पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ग्राम अधियार खोह में आरआर मोटर्स एजेंसी में दो अज्ञात लोग बाइक से आए जिनमें से चालक एक साथी को वहीं छोड़कर चला गया और और दूसरा व्यक्ति गाड़ी खरीदने के लिए अन्दर आया एजेंसी कर्मचारी पुरुषोत्तम वर्मा से टेस्ट ड्राइव के लिए गाड़ी की चाबी मांगी। चाबी न देने पर हाथ मुक्के से मारपीट कर चाबी छीन ली गाड़ी को लेकर भाग गया।

ऐसे पकड़ाए लुटेरे

सूचना से तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया जिस पर पुलिस अधीक्षक ने घटना की गंभीरता को देखते हुए सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में नाकाबंदी करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही थाना जमोड़ी, कोतवाली व पुलिस लाईन के बल को लेते हुए अलग-अलग टीमों का गठन किया। सीधी मुख्यालय से बाहर जाने वाले मार्गों मड़वास मार्ग, बहरी मार्ग, मझौली मार्ग, कमर्जी मार्ग पर गठित टीमों को रवाना किया गया एवं क्षेत्र में सघन चेकिंग लगाई जाकर संभावित मार्गों की घेराबंदी की गई।

थोड़ी देर बाह पुलिस को जानकारी मिली कि खजुरी कोठार मार्ग पर एक काले कलर का वाहन में खड़ा हुआ है जिसकी तस्दीक के लिए वहां पहुंची। जिस पर गाड़ी कब्जे में लेते हुए आरोपियों की पता तलाश शुरू की गई।

इस पर दीपक तिवारी उर्फ दीपू पिता राकेश तिवारी उम्र 27 साल को अभिरक्षा में लिया जाकर पूछताछ की गई तो बताया कि उसने अपने भाई राहुल तिवारी उम्र 21 के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से इस घटना को अंजाम दिया है। मामले में शामिल दूसरे आरोपी राहुल तिवारी को भी उसके घर ग्राम कोठार से गिरफ्तार किया। लूट में उपयोग की गई गाड़ी को भी जब्त किया गया।

4 घंटे में पकड़े आरोपी

सीधी पुलिस ने घटना का महज 4 घंटें के भीतर पर्दाफाश किया। लूटी गई गाड़ी को बरामद किया और लूट के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उक्त लूट की घटना में शामिल आरोपी दीपक तिवारी व राहुल तिवारी आदतन अपराधी है जिनके विरूद्ध पूर्व में भी कई मामले पंजीबद्ध है।

खबरें और भी हैं...